दुनिया में अब तक हुए 2 करोड़ केस, कई देश फिर उठा रहे है सख्त कदम

Spread the love

वॉशिंगटन। नोवल कोरोना वायरस विश्व स्तर पर अब तक का सबसे घातक संक्रमण बन गया है और हर दिन बीतने के साथ ही वायरस के नए मामले और मृत्यु दर तेजी से बढ़ रहे है। ताजा आंकड़ों के अनुसार दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 2 करोड़ 55 हजार 196 मामले सामने आ चुके हैं तथा 7 लाख 34 हजार 563 की मौत हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया ने वायरस से प्रभावी ढंग से उबरा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से देश में संक्रमण के नए मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। जिस को लेकर प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन तनाव में हैं और उन्होने देश में दिसंबर यानी कि इस साल क्रिसमस से पहले राज्यों के बॉर्डर नहीं खोले जाएंगे। देश में 24 घंटे में 323 नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 21 हजार 407 हो गई है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने देश में मौतों का आंकड़ा एक लाख के पार होने के बाद लॉकडाउन नियमों की आलोचना की।

जापान में रविवार को कोरोना के 1492 मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 48 हजार 702 हो गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। संक्रमण के नए मामलों में 331 राजधानी टोक्यो से सामने आए। बीते 24 घंटे में हुई सात मौतों के साथ यहां मौतों का आंकड़ा 1060 हो गया है।

हालांकि प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि वे देश में दोबारा इमरजेंसी नहीं लगाएंगे।ब्रिटेन में जून के बाद पहली बार बीते 24 घंटे में 1 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन पहले देश में 758 मामले आए थे। बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने देश के कई हिस्सों में नई पाबंदियां लगाई हैं।

20 million cases in the world so far, Many countries are again taking strict steps.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *