दिल्ली में मास्क न लगाने वालों पर हुआ 2000 का चालान

Spread the love

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को काबू करने के लिए मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों पर 500 रुपये से बढ़ाकर 2000 रूपये का चालान कर दिया है पुलिसवालों नोटिफिकेशन का इंतजार है। नोटिफिकेशन आते ही बिना मास्क वाले लोगों से 2000 का चालान वसूला जाएगा। केजरीवाल के ऐलान करने के बाद भी मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों के लिए यह कदम उठाया गया है। नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने बिना मास्क के कई लोगों को पकड़ा है पकड़े जाने पर लोगो ने अलग-अलग बहाने बनाना शुरू कर दिए।

गौरतलब आपको बता दें कि कल सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि दिल्ली में मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों से अब 2 हजार का जुर्माना लिया जाएगा। बढ़ते कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए दिल्ली सरकार और एलजी अनिल बैजल की बैठक में ये फैसला लिया गया है। नियमों का उल्लंघन होने पर बाजार बंद किए जाने की चेतावनी भी दी गई है।

कांग्रेस सरकार ने केजरीवाल के मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों से 2 हजार रू के चालान काटने का विरोध किया है तथा दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से निपटने के तौर तरीकों को लेकर केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। हाई कोर्ट का कहना है कि सरकार तब कदम उठा रही है जब कोरोना की स्थिति बहुत बिगड़ गई है। कोर्ट ने दिल्ली सरकार को निजी अस्पतालों के ICU बेड की जानकारी सरकारी वेबसाइट पर देने का निर्देश दिया है साथ ही नई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *