दिल्ली में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म,पेट दर्द के दौरान पता चली प्रेगनेंसी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 16 साल की नाबालिग लड़की के साथ किये गई दुष्कर्म का मामला सामने आया है। 21 वर्षीय शख्श ने कई बार नाबालिग के साथ रेप किया। मामला तब सामने आया जब लड़की पेट दर्द की शिकायत की वजह से अस्पताल गई थी और वहां पता चला की वो प्रेगनेंट है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जानकारी बुधवार को दी थी।

बताया जा रहा है नाबालिग का रेप करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका कोई दूर का रिश्तेदार है। मुकेश नाम का व्यक्ति जिसकी उम्र 21 बताई जा रही है,उसके द्वारा नाबालिग के साथ कई बार दुष्कर्म जैसे गंदे अपराध को अंजाम दिया गया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) (दुष्कर्म) और 6 POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी पीड़िता का दूर का रिश्तेदार है।

बतादें की इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता ने पेट दर्द की शिकायत की और इसी के चलते उसे पटेल नगर के एसवीबीपी अस्पताल ले जाया गया। जांच के दौरान पता चला की वो छह सप्ताह की गर्भवती है। इस संबंध में पुलिस को एसवीबीपी अस्पताल से सूचना मिली कि एक नाबालिग लड़की के गर्भवती होने के बाद उसे लेडी हार्डिंग अस्पताल में रेफर किया गया है।

सूचना पर पुलिस टीम के लेडी हार्डिंग अस्पताल जाने पर पता चला कि वह नाबालिग छह सप्ताह की गर्भवती है। दिल्ली महिला आयोग की एक काउंसलर ने उसकी काउंसलिंग की। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उत्तर प्रदेश में उसकी मौसी के गांव में मुकेश नाम के शख्स ने उसके साथ कई बार संबंध बनाए।

Leave a Comment