दिल्ली में लगेगा बाबा बागेश्वर का दरबार

नई दिल्ली। बागेश्वर धाम बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री दिल्ली में हनुमाथ कथा सुनाने आ रहे हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कथा वाचन कार्यक्रम का आयोजन आईपी एक्सटेंशन के उत्सव ग्राउंड में किया जाएगा। कथा 6 जुलाई से 8 जुलाई तक चलेगी। कथा से पहले 5 जुलाई को कलश यात्रा भी निकाली जाएगी। कथा सुनने आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक के नियम जारी किये गए है। दिल्ली में भी बाबा के दरबार में लगभग दस लाख के करीब लोगों के जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसके लिए उचित व्यवस्था की जा रही है। आज हुई प्रबंध समिति की बैठक में इन सभी मुद्दों पर गंभीरता से विचार किया गया है।
बाबा बागेश्वर का अगला दरबार दिल्ली में लगाया जाएगा। बाबा के बड़ी संख्या में भक्तों को देखते हुए पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में बाबा बागेश्वर का दरबार लगाया जाएगा जहां भारी संख्या में उनके भक्त एक साथ उनके दर्शन कर सकेंगे और उनकी कथा का अमृतपान कर सकेंगे।

दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री की तरफ से 6 जुलाई 2024 से 8 जुलाई 2024 तक उत्सव ग्राउंड, आईपी एक्सटेंशन में हनुमान कथा वाचन कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम को देखते हुए कथा की अवधि के दौरान सड़क संख्या 57-ए पर हसनपुर टी-प्वाइंट से एनएच-24 तक, सीबीएसई भवन के सामने गाजीपुर नाले पर रोड नंबर 56 के कट और सीबीएसई भवन के पास रोड नंबर 57 वाले कट पर ट्रैफिक की आवाजाही बैन रहेगी। दिल्ली पुलिस ने गाड़ी वालों को रोड नंबर 57 पर टेल्को टी प्वाइंट के माध्यम से एनएच-24 पर गाजीपुर गोलचक्कर से वैकल्पिक मार्गों को अपनाने की सलाह दी है। दिल्ली पुलिस ने पार्किंग के लिए गाजीपुर फूल मंडी रोड, महिंद्रा शोरूम के सामने पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की खाली जगह, सिंघला स्वीट्स के सामने नरवाना रोड पर ट्रिनिटी स्कूल के बगल वाली खाली जगह, ग्रेट गेटस्बी क्लब के पास ईडीएमसी पार्किंग, नरवाना रोड पर मंडावली मेट्रो स्टेशन पार्किंग का प्रयोग करने की सलाह दी है।

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment