तीसरी आंख से रखी जा रही है आप पर नजर, रहिए सावधान

Spread the love

नई दिल्ली। देश में पिछले कुछ दिनों में नए कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसने फिर से भारत में तेजी से संक्रमण फैलने की चिंता को बढ़ा दिया है। कोविड-19 वायरस के प्रसार को कम करने के लिए प्रशासन अब निगरानी कैमरों की सहायता ले रही है ताकि वह यह जांच कर सकें कि लोग अपने घरों से बाहर निकलते समय फेस मास्क पहनकर निकले और बाजारों में सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करे। आपको बता दे कि हाल के दिनों में राजधानी में उन लोगों के ताबड़तोड़ चालान कटे है जिन्होने प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया है।

दिल्ली की सरोजनी नगर मार्किट में फेस मास्क और सामाजिक दूरी की निगरानी करने के लिए लगभग 80 कैमरे लगाए गए है। यह हो सकता है कि आपको दिल्ली के प्रसिद्ध और व्यस्त बाजारों में नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक या सुरक्षा कर्मी नहीं मिले जो सार्वजनिक स्थान पर आपको फेस मास्क पहनने या सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहे या किसी भी वक्त आपके हाथ मे चालान सौंप दे। भले ही आपके आस पास पुलिस या वालंटियर्स नजर न आएं लेकिन बाजार में आपकी लगातार निगरानी हो रही है। मास्क नहीं पहना तो सीधे आपकी जेब पर 500 रुपये की चोट लगनी तय है।

मास्क और सोशल डिस्टेनसिंग के नियमों का उलंघन करने वालों पर नज़र रखने के लिए दिल्ली पुलिस ने सरोजनी नगर मार्किट में करीब 80 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। जिनसे रियल टाइम मोनीटरनिंग करके लोगों नियम तोड़ने वाले लोगों का चालान किया जा रहा है। इसके लिए दिल्ली पुलिस के साथ पुलिस वॉलंटियर्स भी इसमे उनका साथ दे रहे हैं। इतना ही नही इस पुलिस बूथ से समय समय पर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेनसिंग बनाए रखने के लिए लगातार ऐलान किया जाता है।

In recent times, there have been severe chaos in the capital for those who have not followed the guidelines given by the administration. To reduce the spread of the Covid-19 virus, the administration is now taking assistance from the surveillance cameras to check that people leave their homes wearing face masks and follow social distancing in markets.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *