अरविंद केजरीवाल ने 6 राज्यों में चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Spread the love

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री आप आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को ऐलान किया है कि अगले 2 वर्षो में होने वाले चुनावों में आम आदमी आप पार्टी 6 राज्यों में चुनावों में भाग लेगी केजरीवाल द्धारा चुनाव में हिस्सा लेने वाले 6 राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात को शामिल किया है। आपको बता दे कि अरविंद केजरीवाल ने दिसंबर मे उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने का ऐलान किया जिस दौरान होने वाले अगले साल 2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी चुनाव में भागीदार बनेगी।

26 जनवरी के दिन लागू नए कानूनों के खिलाफ प्रदर्यानकारियों द्धारा की गई हिसंा के बाद केजरीवाल का कहना है कि हिंसा में हुआ हादसा बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था लेकिन इसका जिम्मेदार कौन है यह अभी साफ नही है हिंसा करने वाले दोषियों को सजा मिलनी चाहिए लेकिन हिंसा के कारण लागू काले कानूनों के मुद्दे को खत्म नहीं किया जा सकता जिस दौरान किसानों द्वारा अपनी मांगो को लेकर आंदोलन जारी रहना चाहिए उनकी मांगे गलत नही है नए कानून लागू होने से देश के किसान अत्यंत दुखी है जिसके कारण उन्होने 2 महीने अपने घर से दूर रहकर बार्डरों पर अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया सारी समस्याओ को देखते हुए सरकार को प्रदर्शनकारियों की मांगे पूरी करनी चाहिए।

गौरतलब बीते साल हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी ने चुनावी ताल ठोकी थी। लेकिन पार्टी का एक भी उम्मीदवार जीत दर्ज करने में सफल नहीं रहा। पार्टी के ज्यादातर प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई तथा वही दूसरी ओर गुजरात में साल 2017 के विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए आम आदमी पार्टी ने जोर.शोर के साथ तैयारी की थी लेकिन जब चुनाव का वक्त आया तो सिर्फ 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे। पार्टी को यहां से न सिर्फ एक भी सीट नहीं मिली बल्कि कई प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई।

दिल्ली पर ध्यान केंद्रित रखते हुए पार्टी ने प्रदेश में दूसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ा। आप ने साल 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकने का फैसला कर लिया। जोरदार चुनाव प्रचार के बीच आप ने पंजाब में पूर्ण बहुमत लाने का दावा किया था लेकिन वहा से भी आप पार्टी को निराशा हाथ लगी।

यह भी पढ़ें: च्यवनप्राश का ऐसे सेवन करने से होगा अधिक फायदा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *