पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, हेड कोच मिस्बाह उल हक और बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने दिया इस्तीफा

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट) लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। इस साल होने यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम की घोषणा के 2 घंटे बाद ही हेड कोच मिस्बाह उल हक और बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार की सुबह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपने फैसलों से अवगत कराया।

पीसीबी ने सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिनी और पांच टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया है। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए प्रबंधन नियत समय पर दोनों पदों पर नियुक्ति करेगा। पीसीबी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, मिस्बाह और वकार यूनिस को सितंबर 2019 में नियुक्त किया गया था जिस दौरान उनके अनुबंध में एक साल अभी भी बाकी है।

इस फैसले के बाद मिस्बाह उल हक ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में क्वारंटीन रहने के दौरान मैंने पाकिस्तान टीम के साथ अपने 24 महीने के कार्यकाल के साथ-साथ आगे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शेड्यूल के बारे में मूल्यांकन किया. यह देखते हुए कि मुझे अपने परिवार से काफी दूर रहना पड़ता और वह भी बायो-बबल में, इसलिए मैंने पाकिस्तान टीम के हेड कोच का पद छोड़ने का फैसला लिया।

वहीं, वकार यूनिस ने कहा कि मिस्बाह के साथ अपने निर्णय और भविष्य की योजनाओं को साझा करने के बाद, मेरे लिए इस्तीफा देना एक सीधा-सादा कदम था क्योंकि हम एक साथ इन भूमिकाओं में आए थे और एक जोड़ी के रूप में सामूहिक रूप से काम किया था और अब एक साथ हटने का फैसला किया है। युवाओं सहित पाकिस्तान के गेंदबाजों के साथ काम करना सबसे अधिक संतोषजनक रहा है क्योंकि उन्होंने अब प्रगति दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले 16 महीनों में जैव-सुरक्षित वातावरण ने अपना प्रभाव डाला है, यह कुछ ऐसा है जो हमने अपने खेल के दिनों में कभी अनुभव नहीं किया था।

ये भी पढ़े-: कोरोना के बाद उत्तर प्रदेश में रहस्यमयी बुखार ने दी दस्तक


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *