बर्ड फ्लू ने दी दिल्ली में भी दस्तक

Spread the love

नई दिल्ली। बर्ड फ्लू के कहर ने अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी दस्तक दे दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि कुछ दिनों से दिल्ली में पक्षियों के मरने के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिसके तहत 104 से अधिक सैंपल जांच के लिए जालंधर की एक लैब में भेजे गए थे जिस दौरान एनिमल हसबैंडरी विभाग के अनुसार जालंधर भेजे गए 8 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं।

Bird Flu Scare In Delhi As 100 Crows Drop Dead, Government Doctors Rushed  To Spot

आपकों बता दे कि कोरोना का भय अभी लोगो के मन से गया नही और दूसरी तरफ कोरोना के नए स्ट्रेन और बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी। बर्ड फ्लू के बढ़ते प्रकोप ने देश के अब तक 9 राज्यों में दस्तक दे दी है उत्तर प्रदेश के कानपुर के चिड़ियाघर में मरे पक्षियों के सैंपल पॉजिटव आने से लखनऊ में हड़कंप मंच गया। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और केरल में बर्ड फ्लू के पॉजिटिव मामले सामने आए है।

kanpur news: कानपुर में बर्ड फ्लूः पक्षियों की मौत के बाद बंद किया गया  चिड़ियाघर, लगाया गया नोटिस - kanpur zoo close due to bird flu after many  birds die | Navbharat Times

यूपी कानपुर के चिड़ियाघर में 4 मरे हुए पक्षियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिस दौरान चिड़ियाघर को सील कर दिया गया। कानपुर के चिड़ियाघर में 2 दिनों में 10 पक्षी मरे मिले कानपुर प्रशासन ने पूरे इलाके को रेड जोन घोषित कर दिया, जहां लोगों के आवाजाही करने आने पर रोक ​कर दी गई है।

ये भी पढ़े :  दिल्ली : गाजीपुर मुर्गा मंडी 10 दिन बंद


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *