दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स मिला

Spread the love

तिरुवनंतपुरम। केरल में 7 अगस्त को हुए भयानक विमान हादसे में पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई। 127 का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि 15 की हालत गंभीर है। विमान में कुल 190 लोग सवार थे, इनमें 128 पुरुष, 46 महिलाएं, 10 बच्चे और 6 क्रू मेंबर्स थे।

यह हादसा इतना भयानक था कि विमान दुर्घटना के बाद दो टुकड़ों में बंट गया था। आपको बता दे कि वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट AXB-1344 दुबई से कोझीकोड पहुंची थी और लैंडिंग के दौरान यह दुर्घटना हुई।

आज घटना स्थल से विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद हो गया है। जिसके बाद जांच शुरू हो गई है कि दुर्घटना से ठीक पहले पायलट क्या बात कर रहे थे, यह जानने के लिए रिकॉर्डिंग की जाँच की गई है। दिल्ली से एयर इंडिया का एक विमान जांच टीमों को लेकर कोझीकोड पहुंच गया है, जबकि पीड़ितों और उनके परिवारों की मदद के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक स्पेशल फ्लाइट मुंबई से भेजी गई है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा- रेस्क्यु ऑपरेशन में लगे सभी लोगों को होम आइसोलेशन में चले जाना चाहिए। राज्य सरकार उनका कोविड टेस्ट कराएगी। दुबई में भारतीय दूतावास शनिवार को खुला रहेगा, ताकि मृतकों के परिवारों और घायलों की मदद की जा सके। गौरतलब है कि यह हादसा शुक्रवार शाम 7.41 बजे हुआ।

फ्लाइट भारी बारिश के दौरान एयरपोर्ट के रनवे नंबर 10 पर लैंड कर रही थी। पायलट को लैंडिंग करने में दिक्कत आ रही थी। 2 बार लैंडिंग टाल भी दी गई। तीसरी कोशिश के दौरान फ्लाइट फिसल गई और रन-वे से आगे निकल गई। विमान 35 फीट गहरी खाई में गिर गया।

Plane crash in Kerala during landing, 18 died, black box has been recovered from the incident place.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *