वीडियो कॉल के साथ पॉर्न क्‍ल‍िप द्धारा मॉर्फ वीडियो बनाकर ब्‍लैकमेलिंग करने वाले गैंग का पर्दाफाश

Spread the love

नई दिल्ली। सायबर सेल टीम ने वीडियों काल से पॉर्न क्‍ल‍िप बनाने वाले बदमाशों का पर्दाफाश कर गैंग को किया गिरफतार। इस गैंग में मौजूद 6 लोग थे जो लोगो से फेेसबुक,इंस्टा के जरिए दोस्ती करके उनसे विडियों काल करते थे तथा कॉल को रिकॉर्ड कर पॉर्न क्‍ल‍िप चलाकर मॉर्फ वीडियो बना देते थे जिस दौरान वीडियो देखने पर ऐसा लगता कि सामने वाला शख्स अश्लील हरकत कर रहा है। 6 बदमाशों का ये गैंग ऐसी वीडियो बनाकर लोगो से पैसे हड़पता था उनके पैसे न देने पर विडियो वायरल करने की धमकी देता था

आपको बता दे कि इस मामलें का खुलासा दिल्ली के साइबर सेल डीसीपी अनयेश रॉय द्धारा किया गया अनयेश रॉय ने बताया कि सायबर सेल में एक पीड़ित शख्स द्धारा शिकायत की गई पीडित का कहना है कुछ लोग उसे बहुत समय से धमकिया दे रहा है कि उनके पास एक वीडियो है जिसमें मैं अश्लील हरकतें कर रहा हूं, लेकिन मैंने ऐसी कोई वीडियों नहीं बनाई। पीडित शखस की बात सुनते ही पुलिस ने इस मामलें में शामिल आरोपियों की खोज करना शुरू कर दिया। पुलिस ने पीडित के फ़ोन के सारे नंबर तलाशे जिसके बाद पुलिस आरोपी के नबंर तक पहुंच गई। नबंर से आरोपी का पता लगाया के जरिये आरोपियों को तलाशना शुरू किया जिससे कॉल आ रही थी जिस दौरान पुलिस को पता लगा कि आरोपी नंबर तो किसी दूसरे प्रदेश का इस्तेमाल कर रहे हैं परंतु नंबर का इस्तेमाल भरतपुर इलाके में चालू है।

पुलिस द्धारा की जाने वाली जांच में पता चला कि आरोपी फेक आकर्षित वाली फोटो लगाकर फेसबुक पर कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। जिस तहत जो व्यक्ति उनकी रिक्‍वेस्‍ट अकसेप्ट कर लेते थे उनको अच्छा दोस्त बनाकर उनका नंबर लेकर वीडियो कॉलिग करके विडियो को रिकॉर्ड करते थे तथा बाद में विडियों कॉल वाली रिकॉडिंग को पॉर्न क्‍ल‍िप में बदल देते थे जिससे विडियो कालिॅग वाला व्यक्ति अश्लील हरकते करते दिखता था। ऐसी ​विडियो बनाकर बदमाशों का गैंग लोगो से पैसे मांगता था तथा पैसे न देने पर विडियों को वायरल करने की धमकी देता था।

पकड़े गए 6 बदमाशों की पहचान रईस, वाहिद, अकरम, मुफीद, अनस और वारिस के नाम पर हुई हैं गिरफतारी के दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास से 17 मोबाइल फ़ोन बरामद किए व 10 बैंक खातों की जानकारी पुलिस ने जब्त कर ली।

ये भी पढ़े: पुलिस ने मांगी 1 करोड़ की फिरौती, हेड कांस्टेबल गिरफ्तार इंस्पेक्टर फरार


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *