ट्वीटर पर कारोबारी की मिली शिकायत पर की कार्रवाई: सीतारमण

ट्वीटर पर कारोबारी

सीतारमण के बैंक से परेशान कारोबारी की दिक्कत को दूर करने के लिए आगे आना है

Spread the love

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की देश की रीढ़ माने जाने वाले छोटे कारोबारियों का व्यापार फले फूले इसके लिए वह लगातार विभिन्न तरह की योजनाएं तो बना ही रही है और इनकी दिक्कतों को लेकर भी कितनी सजग है इसका संजीदा उदाहरण वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बैंक से परेशान कारोबारी की दिक्कत को दूर करने के लिए आगे आना है।

लघु और मध्यम उद्योग चलाने वाले संजय पटेल ने सेंट्रल बैंक आफ इंडिया को लेकर सीतारमण को उनके ट्वीटर पर टैग कर अपनी व्यथा लिखी। पटेल की शिकायत है कि उसने सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से ऋण लिया था और इस कर्ज को वह चार माह पहले ही अदा कर चुका है।

पटेल ने 13 फरवरी को अपने ट्वीट में लिखा, “मेरी एक लघु और मध्यम क्षेत्र की कंपनी है। कारोबार को कठिन परिस्थितियों में चलाते रहने के हमनें अपनी निजी संपत्ति तक बेच दी। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से हमने कर्ज लिया था और उसका चार माह पहले भुगतान कर देने के बावजूद वह हमारे घर के दस्तावेज नहीं दे रहा है। हमारी सहायता कीजिए और हमारी फैक्ट्री की काफी कीमत है।”

कारोबारी की इस व्यथा पर सीतारमण ने ट्वीटर पर लिखा, “यह जानकारी दुख हुआ। वित्त मंत्रालय इस मामले में आपसे संपर्क करेगा।”

गौरतलब है कि दिवंगत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी कई बार विदेशों में रहने वाले प्रवासियों की ट्वीटर पर शिकायत मिलने पर त्वरित कदम उठाती थीं। विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद ने भी कई बार ट्वीटर पर प्रवासियों की दिक्कत की जानकारी मिलने पर उसके समाधान के लिए कदम उठाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *