केनरा बैंक ने लेनदारों को राहत देते हुए ऋण सहायता की घोषणा की

Spread the love

बेंगलुरु। कोरोवायरस के फैलते संक्रमण के चलते पूरा देश लॉकडाउन हुआ पड़ा है जिसके चलते देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है। जिसमें लेनदारों के लिए भारी मुसीबत खड़ी हुई पड़ी इन लेनदारों को राहत देते हुए केनरा बैंक ने ऋण सहायता उपलब्ध कराने की घोषणा की है। बैंक ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा है कि Canara Credit Support नकदी की तात्कालिक दिक्कतों से जूझ रहे लेनदारों को त्वरित तरीके से और बिना किसी दिक्कत के लोन उपलब्ध कराने वाली योजना है। बैंक के मुताबिक इस ऋण सहायता का इस्तेमाल लेनदार वैधानिक बकाया राशि के भुगतान, वेतन/ बिजली बिल के भुगतान और रेंट देने के लिए कर सकते हैं।

बता दे कि केनरा बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी ने कृषि क्षेत्र, स्वयं सहायता समूहों और रिटेल कैटेगरी के लिए 4,300 करोड़ रुपये मूल्य के करीब 6 लाख लोन को अपनी मंजूरी दी है। बैंक SMS, कॉल सेंटर, ईमेल और फोन के जरिए पात्र लेनदारों से संपर्क कर रहा है और उन्हें इस योजना के बारे में बता रहा है।

बैंक ने साथ ही कहा है कि उसने 20 मार्च से अब तक कॉरपोरेट कंपनियों और MSMEs को 60,000 करोड़ रुपये के लोन को मंजूरी दी है। केनरा बैंक के MD और CEO एल वी प्रभाकर ने कहा है कि ”हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि लॉकडाउन के पूरी तरह से हटने के बाद हमारे ग्राहक बैंक की ओर से मंजूर किए गए लोन का फायदा पूर्ण रूप से उठा सकेंगे और अपने कारोबार को बेहतर बना सकेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *