इस देश में फूटा कोरोना का बम, पूरा शहर किया सील

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  बीजिंग। चीन के दक्षिण पूर्वी प्रांत फ़ुज़ियान में कोरोना ने एक बार फिर दहशत की दस्तक दे दी हैं। जिस दौरान सरकार ने सख्त प्रतिबंध लगा दिए है। सक्रंमण के तेजी से बिगड़ते हालातों पर काबू पाने के लिए सिनेमा हॉल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट समेत सभी सार्वजनिक गतिविधियों को बंद करके लोगों को शहर से बाहर न जाने के निर्देश दिए गए हैं। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा कि फ़ुज़ियान में 13 सितंबर को कोरोना वायरस के 59 नए मामलों की पुष्टि की गई। पिछले 4 दिनों में फुजियान के 3 शहरों में कोरोना के 102 मामले सामने आए हैं।

आपको बता दें कि चीन में एक तरफ कोरोना का कहर बढ़ रहा है और दूसरी तरफ 1 अक्टूबर से सप्ताह भर तक चलने वाला नेशनल हॉलिडे वीक शुरू होने वाला है, इस दौरान चीन के लोग देश और दुनिया में घूमते हैं। जिससे वहां टूरिज्म सेक्टर को काफी फायदा होता है। लेकिन कोरोना के ताजे मामले सामने आने के बाद हॉलिडे वीक पर भी प्रश्न बन गया हैं कि कोरोना की इस स्थिति को देखते हुए क्या लोगों को घूमनें की अनुमति दी जाएगी।

गौरतलब हैं कि पुतियान शहर से 10 सितंबर को इस साल का पहला कोरोना केस सामने आया और जांच के बाद कोरोना का डेल्टा वेरिएंट संक्रमण पाया गया जो कि बेहद खतरनाक हैं।

पुतिन के बाद कोरोना के नए वेरिएंट का कहर ज़ियामेन शहर में अपने पैर पसारनें लग गया है। जहां 13 सितंबर को कोरोना के 32 नए मामले सामने आए।

ज़ियामेन शहर की एक बिल्डिंग सर्वे कंपनी ने कहा कि उसके काफी सारे कर्मचारी पिछले सप्ताह पुतिन की यात्रा पर गए थे। उनके वापस लौटने पर उन्हें अपने घरों पर आइसोलेट कर दिया गया है, वहीं बाकी के लोगों को अपना कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा गया है।

कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए पुतिन शहर के साथ ही ज़ियामेन शहर के काफी हिस्से को भी हाई रिस्क एरिया घोषित करके सील कर दिया गया है, शहर में 60 पर्सेंट फ्लाइट रद्द कर दी गईं। वहां पर स्कूल, सिनेमा, जिम और बार बंद कर दिए गए हैं, लोगों से कहा गया है कि वे बिना खास वजह से शहर के बाहर यात्रा न करें। ज़ियामेन शहर के एक अधिकारी ने कहा कि उनके यहां कोरोना का पहला केस पुतिन से ही आया इसलिए ये सख्ती बहुत जरूरी थी।

ये भी पढ़े- : पीएम मोदी समेंत इस देश के नेता 24 सितंबर को व्हाइट हाउस में क्वाड शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *