एमजे अकबर पर रेप का आरोप लगाए जाने के बाद, अकबर ने दी सफाई

Spread the love

नई दिल्ली। वॉशिंगटन पोस्ट में महिला पत्रकार पल्लवी गोगोई द्वारा लिखे गए आर्टिकल में पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर रेप का आरोप लगाए जाने के बाद एमजे अकबर की तरफ से सफाई सामने आई हैं। एमजे अकबर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ‘पल्लवी साफ तौर पर झूठ बोल रही हैं।

अकबर ने अपने बयान में लिखा है ’29 अक्‍टूबर को वॉशिंगटन पोस्‍ट ने मेरे वकील को करीब 23 साल पुराने इस घटनाक्रम को लेकर कुछ सवालात भेजे। यह आरोप झूठे थे और इनसे साफ इंकार किया गया हैं। उन्‍होंने आगे कहा, ‘2 नवंबर 2018 को वॉशिंगटन पोस्‍ट ने पल्‍लवी द्वारा लिखा गया एक लेख प्रकाशित किया, जिसमें विस्‍तृत रूप से मुझ पर रेप और हिंसा के झूठे आरोप लगाए गए। इस लेख को पढ़ने के बाद यह जरूरी हो गया कि मैं इन तथ्‍यों को प्रकाश में लेकर लाऊं।

बता दे कि एमजे अकबर ने अपने बयान में कहा है कि उन्होंने पल्लवी के आरोपों को देखा है और इस बारे में कुछ चाजों को सामने लाने की आवश्यकता हैं।

एमजे अकबर ने कहा है कि साल 1994 के आस-पास उनके बीच जो कुछ हुआ वह आपसी सहमति से हुआ था और इन संबंधों का दौर कुछ महीनों तक ही चला था। एमजे अकबर ने बताया कि इस रिश्ते का बुरा असर उनके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ रहा था।

एमजे अकबर की पत्नी मल्लिका ने बयान में कहा कि वह जानती हैं कि मुझे पता नहीं कि पल्‍लवी के इस झूठ बोलने का कारण क्‍या है, लेकिन वह झूठ बोल रही हैं। उन्होंने कहा, #MeToo अभियान के अंतर्गत मेरे पति एमजे अकबर पर जो भी आरोप लगे हैं।

मैं उस पर मौन धारण किए बैठी रही, हालांकि वॉशिंगटन पोस्ट में पल्लवी गोगोई द्वारा लिखे गए आर्टिकल में मेरे पति पर रेप का आरोप लगाए जाने के बाद मुझे सच जानने के लिए मजबूर होना पड़ा है। एमजे अकबर की पत्नी ने पल्लवी गोगोई पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज से 20 साल पहले पल्लवी गोगोई की वजह से हमारे घर में दुख और विवाद पैदा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *