दिल्लीः देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल वैक्सीनेशन के लिए तैयार

Spread the love

नई दिल्ली। नए साल के शुरूआती महीने के 15 दिन बाद 16 जनवरी से देशवासियों को कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगना शुरू किया जाएगा। जिस दौरान वैक्सीनेशन टीके के शुरूआती पहले दिन में 100 लोगो को टीका लगाया जाएगा, उसके बाद 200-300 लोगो का वैक्सीन देेने का डद्धेश्स तय किया गया है। आपको बता दे कि देशभर में कोरोना के सबसे बड़े अस्पताल राजधानी दिल्ली के लोक नायक अस्पताल मे कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अंतिम चरण में तैयारिया चल रही है

Doctors on holiday hit services at Lok Nayak Hospital - Mail Today News

दिल्ली में कोरोना की दो वैक्सीन आई है सीरम इंस्टिट्यूट की कोवीशील्ड और भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन जिस दौरान पहले फेज़ में एक कंपनी की वैक्सीन ही हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाई जाएगी लेकिन अभी यह तय होना बाकी है कि पहले फेज में दोनों में से कौन सी वैक्सीन दी जाएगी। इस पर अभी चर्चा जारी है।

Coronavirus: Delhi's Lok Nayak Hospital flags key defect in ventilators  supplied by Centre

कोविड-19 वैक्सीन टीका लगाने के लिए सबसे पहले लोक नायक अस्पताल के 4,000 हेल्थ केयर वर्कर्स का रजिस्टर्ड किया है जिसमें वैक्सीनेशन प्रोग्राम में डॉक्टरए नर्सए टेक्नीशियनए सफाई कर्मचारियों को शामिल किया गया है। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ सुरेश कुमार का कहना है कि जिस बूथ में वैक्सीन लगाई जाएगी वहां हाई टेक तैयारी को अंजाम दिया गया है ,तथा वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए स्टाफ की ट्रेनिंग भी पूरी हो चुकी है जिस तहत 16 जनवरी से स्टाफ वैक्सीनेशन के लिए पूर्ण रूप से तैयार है। डॉ सुरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी, उन्हें कम्प्यूटर द्धारा एक मैसेज भेजा जाएगा जिसमें लाभार्थी को वैक्सीन का समय व स्थान बताया जाएगा और सभी हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए वैक्सीन प्रोग्राम 2 – 3 हफ़्तों तक जारी रहेगा जिस तहत सभी हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी।

ये भी पढ़े : Amazon ग्राहको के लिए खुशखबरी, 60% छूट के साथ बंपर आफर


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *