दिल्ली सरकार ने डीजल पर लगे मूल्य वर्धित कर को किया कम, 8.36 रुपये सस्ते हुए डीजल के दाम

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आसमान छूती डीजल की कीमतों में 8.36 रुपये से अधिक की कमी करने के निर्णय लिया है। दिल्ली सरकार ने डीजल पर मूल्य वर्धित कर को 30 फीसद से घटाकर 16.75 फीसद कर दिया है। राजधानी में बृहस्पतिवार आधी रात से डीजल 73.64 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में डीजल में लगे मूल्य वर्धित कर के चलते डीजल 82 रुपये प्रति लीटर था। अधिसूचना जारी होने के बाद डीजल के नए दाम लागू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए डीजल से वैट घटाने का निर्णय लिया गया है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि व्यापारी वर्ग के बहुत से लोग इसके लिए मांग कर रहे थे, ऐसे में यह जन हितैषी फैसला लिया गया है। इससे पहले दिल्ली में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से डीजल 80 रुपये प्रति लीटर के पार ही बिक रहा था।

इससे पहले अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों रेहड़ी-पटरी और ठेले वालों को छूट देने का एलान किया था, इसके तहत वे सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक काम कर सकते हैं। इससे भी पहले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए युवाओं और कर्मचारियों की कमी झेल रहे उद्यमियों, दुकानदारों व कारोबारियों को मिलाने के लिए रोजगार पोर्टल लॉन्च किया है।

Delhi Government reduces the value added tax on diesel, price of diesel reduced by Rs 8.36

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *