अनुच्छेद 370 केंद्र सरकार का अहम फैसला, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया स्वागत

Cm Kejriwal अनुच्‍छेद 370 जम्मू-कश्मीर

अनुच्छेद 370, केंद्र सरकार का अहम फैसला

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली की सत्तासीन आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सोमवार को जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को हटाने ​के निर्णय का स्वागत किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार के नए प्रस्ताव से राज्य में शांति बढ़ेगी और विकास को गति मिलेगी। अपने एक ट्वीट में केजरीवाल ने कहा, “हम जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं। उम्मीद है कि सरकार के नए प्रस्ताव से राज्य में शांति बढ़ेगी और विकास को गति मिलेगी।”

आपको बता दे कि केंद्र सरकार ने राज्यसभा में सोमवार को संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया। यह अनुच्छेद जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देता है। इस प्रस्ताव के मुताबिक जम्मू एवं कश्मीर को दो हिस्सों में बांट दिया जाएगा। इसमें जम्मू कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश रहेगा और दूसरा लद्दाख दूसरा केंद्र शासित प्रदेश होगा।

अमित शाह ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा होगी लेकिन लद्दाख में विधानसभा नहीं होगी। गृहमंत्री ने कहा कि यह कदम सीमा पार आतंकवाद के लगातार बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए उठाया गया है।

अमित शाह के द्वारा दिए गए बयान अनुच्छेद 370 को लेकर सदन में हंगामें के चलते सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई। उन्होंने अलग से बयान देते हुए कहा कि सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर को दो अलग केंद्र शासित राज्यों- जम्मू एवं कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का संकल्प पेश किया। ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *