विधायक सोमदत्त का कटेगा टिकट?

Spread the love

दिल्ली विधानसभा चुनाव
विधायक सोमदत्त का कटेगा टिकट?
भावी उम्मीदवारों में राजेश कुमार ‘गोल्डी’ का भी नाम नही

।।दिल्ली अप—टु—डेट।।
नई दिल्ली। दिल्ली विधान सभा के चुनाव जनवरी 2020 में होने है। जिसके लिये सभी राजनैतिक पार्टियो में उठापटक होनी शुरू हो गई है। जैसा कि सर्वविदित है आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों की घोषणा काफी पहले कर देती हैं जिसका सीधा—सीधा फायदा आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को होता हैं।
सूत्रों की मानें तो अगले महिने आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिये अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। पार्टी ने संकेत दिये है कि वर्तमान विधायकों में से मौजूदा 25-30 विधायको के टिकट काटे जाने की पूरी—पूरी सम्भावनायें है जिनमें सदर बाजार विधानसभा के मौजूदा विधायक सोमदत्त का भी नम्बर है। सोमदत्त की टिकट काटे जाने के पीछे कई तर्क है। जिसमें हाल में दिल्ली की एक अदालत द्वारा उन्हें दोषी सिद्ध किये जाना भी है। वही सोमदत्त का रिपोर्ट कार्ड भी काफी खराब माना जा रहा है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में भी चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पंकज गुप्ता की जमानत जब्त हुई थी। जिसमें सदर बाजार विधानसभा क्षेत्र से भी उन्हें करारी हार का सामना करना पडा था। जिसके कारण पंकज गुप्ता चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र के लगभग 5 से 7 मौजूदा विधायको के टिकट कटवाने के मूड में है।
दूसरी तरफ सदर विधानसभा क्षेत्र में सोमदत्त के कारण आम आदमी पार्टी की छवि में गिरावट आई है। सदर विधानसभा के चार वार्डो में से दो वार्डो पर कांग्रेस व एक वार्ड डिप्टी पर भाजपा का कब्जा है। केवल शास्त्री नगर वार्ड में ही आम आदमी पार्टी की निगम पार्षद है। लेकिन इस वार्ड में भी आम आदमी पार्टी की छवि अच्छी नही मानी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक सदर विधानसभा से सोमदत्त के बाद नम्बर—2 माने जाने वाले राजेश कुमार (गोल्डी) के नाम पर पार्टी की मोहर नही लगती दिखाई दे रही है। क्योंकि पिछलें 2 वर्षो से क्षेत्र में नकारात्मक गतिविधियो के चलते पार्टी आला कमान की ‘गुड—बुक’ में राजेश कुमार (गोल्डी) का भी नाम नही हैं। जिसके कारण पार्टी कोई नया चेहरा इस विधानसभा से तलाशने में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *