हाई कोर्ट पहुंच विधायक सोमदत्त को मिली जमानत

MLA Somdutt High Court "AAP"

विधायक को मिली जमानत

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली की ईमानदार आम आदमी पार्टी के ​विधायक जो सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक है। वर्ष-2015 के मार पीट के एक मामले में विधायक सोमदत्त को दिल्ली की एक कोर्ट ने छह माह की तिहाड़ जेल की सजा सुनाई थी। वही ईमानदारी पार्टी के ईमानदार विधायक ने राहत पाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया, जहां ईमानदार विधायक को सोमवार को हुई सुनवाई में जमानत मिल गई। इस मामले में अब 30 अक्टूबर को सुनवाई होगी। पिछले सप्ताह ही दिल्ली की कोर्ट ने विधायक को छह महीने की सजा सुनाई थी।

आपको बता दे कि एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने विधायक सोमदत्त को भारतीय दंड संहिता की धारा 325 (किसी को गंभीर चोट पहुंचाने), धारा 147 (दंगा) और धारा 149 (गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत दोषी पाया था। साथ ही विधायक पर दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

कोर्ट ने सुनवाई के समय कहा था कि इसमें किसी प्रकार का कोई संदेह नहीं है कि 10 जनवरी 2015 को रात करीब आठ बजे सोमदत्त अपने 50 समर्थकों के साथ भवन संख्या 13 में पहुंचे थे। जहां शिकायतकर्ता संजीव राणा उपस्थि​त थे। शिकायतकर्ता के साथ दोषी व उसके समर्थकों ने मारपीट की, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई थीं।

साथ अदालत ने शिकायतकर्ता के खिलाफ भी आरोप तय किए थे। विधायक की शिकायत पर उनके खिलाफ भी क्रॉस एफआइआर दर्ज हुई थी। अदालत ने यह भी कहा था कि यह स्पष्ट नहीं है कि दोषी के साथ और कितने लोगों ने शिकायतकर्ता के साथ मारपीट की थी और उन सभी का क्या उद्देश्य था।

जहा एक तरफ आम आदमी पार्टी अपने आपको ईमानदार पार्टी बताती है तो वही उसी पार्टी से सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक मारपीट करते है तो वही दूसरी तरफ महिला से अभद्र भाषा का प्रयोग कर खबरो में छाए रहते है, आखिर यह कैसी ईमानदार पार्टी है। जिनके विधायक एक तरफ मारपीट करते है तो ​कही ​महिलाओं के साथ आपत्तिजनक रवईया अपनाते है। जो कि बेहद गलत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *