आवश्यक वस्तुओं की आपू​र्ति के लिए हर संभव उपाय किये गये: दिल्ली सरकार

उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकर लॉकडाउन की समीक्षा की।

Spread the love

नई दिल्ली। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर देश पूरी सावधानी बरती जा रही है। जिससे इस वायरस को फैलने से रोका जा सके। वही दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह किसी प्रकार की दहशत में ना आये और राजधानी में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाये रखने के लिये हर संभव उपाय किये गये है।

बता दे कि उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकर लॉकडाउन की समीक्षा की। अनिल बैजल और सीएम केजरीवाल ने बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में आवश्यक वस्तुओं की किसी प्रकार कमी नहीं होने दी जायेगी और राज्य सरकार का पूरा प्रयास रहेगा कि 21 दिन की लॉकडाउन अवधि के दौरान कोई भी भूखा न सोने पाये। उन्होंने कहा लॉकडाउन की वजह से दिक्कते होंगी किन्तु सभी लोगों को इसका मिलकर मुकाबला करना होगा।

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आगे कहा कि राजधानी में जरुरी सेवाएं निरंतर चलती रहेगी और इन्हें रोका नहीं जायेगा। सरकार ने स्थिति पर नजर रखने के लिये नॉडल अधिकारी भी नियुक्त किये है। सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की थी वह बाहर बिल्कुल नहीं निकले नहीं तो लॉकडाउन का कोई मतलब ही नहीं रह जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार लॉकडाउन के दौरान सब्जी और खाने के सामने की अपूर्ति बनाये रखने के लिये हर संभव कदम उठायेगी।

राजधानी के विभिन्न इलाकों में सब्जी समेत आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन के दायरे से बाहर रखा गया है। उनके कर्मचारी अपना पहचान पत्र दिखाकर कार्यालय आ जा सकते है। आवश्यक वस्तुओं की सेवाओ में लगे कर्मचारियों को ई पास देने की व्यवस्था की जा रही है और इसे बनवाने के लिये जल्दी हेल्प लाइन नम्बर जारी कर दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद जिस तरीके से लोग सड़को पर निकल आये थे। वह ठीक नहीं है। ऐसा करने पर लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रहेगा। मेरी लोगों से अपील है कि वह किसी प्रकार से भयभीत न हो और सरकार समीक्षा कर जो भी कदम उठाने की जरुरत होगी उसे उठाने में पीछे नहीं हटेंगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसी को कोई शिकायत है तो वह पुलिस को इसकी जानकारी दे सकता है। पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने इसके लिये हेल्प लाइन नंबर 23469536 जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *