ऑड-इवेन से पहले सीएनजी वाहनों के लिए बुरी खबर

Cm kejriwal Delhi-NCR ODD-Even

अरविंद केजरीवाल 5-15 नंबर तक दिल्ली में ऑड-इवेन स्कीम लागू

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली में सर्दी आते-आते यहा ​की हवा दिन प्रति दिन जहरीली होने लगती है। जहरीली हवा के कारण लोगो को सांस लेने में काफी परे​शानियों का सामना करना पड़ता है। कई लोगो की जहरीली वायु के चलते जान चली जाती है। प्रदूषण पर काबू पाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 5-15 नंबर तक दिल्ली में ऑड-इवेन स्कीम लागू करने जा रही है।

वही दूसरी ओर ऑड-इवेन के पहले दिल्ली-NCR के लाखों सीएनजी वाहन चालकों के लिए बुरी खबर आ रही है। दरअसल, ऑड-इवेन में किसे छूट मिले? इस पर दिल्ली सरकार द्वारा मांगी गई राय पर परिवहन विभाग ने तीन पेज की रिपोर्ट तैयार की है। इसमें सीएनजी कारों को छूट नहीं दिए जाने की वकालत की गई है। रिपोर्ट शुक्रवार शाम परिवहन मंत्री को सौंप दी गई।

अब मंत्री के माध्यम से यह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपी जाएगी। फिर यह दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार पर निर्भर करेगा कि वह इसे मानती है या नहीं। परिवहन विभाग ने जो रिपोर्ट दी है, उसमें सीएनजी से चलने वाली कारों को छूट देने से साफ मना किया गया है।

विभाग ने इसके पीछे का कारण ऐसे वाहनों को लेकर लंबी निगरानी प्रक्रिया का होना बताया है। विभाग का कहना है कि महिलाओं को ऑड-इवेन से छूट दी जानी चाहिए। दोपहिया वाहनों को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक छूट देने की बात है। सुझाव में यह बात नहीं कही गई है कि शाम को भी दोपहिया को छूट मिले। कार्यालयों का समय पूर्वाह्न् 11 बजे से शाम साढ़े सात बजे तक किए जाने की बात कही गई है।

वहीं, विभाग द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि रिपोर्ट मिल गई है। अभी यह मुख्यमंत्री अर​विंद केजरीवाल को सौंपी जाएगी। इस मामले में कोई भी फैसला सरकार लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *