आज से शुरू दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र

दो दिवसीय सत्र दिल्ली सरकार

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। इस दो दिवसीय सत्र में दिल्ली की सत्तासीन आम आदमी पार्टी दो नए विश्वविद्यालयों के लिए दो विधेयक लाने जा रही है। बता दे कि विपक्षी बीजेपी ने इस सत्र में कच्ची कालोनियों को पक्की किए जाने पर विस्तृत चर्चा की मांग की है।

सरकार इस सत्र में दो विधेयक पेश करेगी और पारित कराएगी। इनमें से एक है दिल्ली कौशल विकास एवं उद्यमिता विधेयक विश्वविद्यालय और दूसरा दिल्ली खेल विश्वविद्यालय।
दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि विधेयकों के मसौदों को कैबिनेट की मंजूरी प्राप्त हो गई है और विधानसभा में पेश किए जाने से पहले उपराज्यपाल से स्वीकृति ले ली गई है। हालांकि इस सत्र में विपक्ष पार्टी सरकार को शहर में बढ़ रहे वायु और जल प्रदूषण की समस्या पर घेरने की तैयारी में है, साथ ही इसने अनधिकृत कालोनियों पर विस्तृत चर्चा का प्रस्ताव दिया है।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अनधिकृत कालोनियों को नियमित किए जाने के बारे में ‘झूठा बयान’ देकर दिल्ली के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “इस सत्र में हम अनधिकृत कालोनियों के मसले पर काम रोको प्रस्ताव लाएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *