गिरफ़्तार आतंकियों से पूछताछ में दिल्ली पुलिस के हत्थे लगे बड़े सुराग

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)   नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने छह संदिग्ध आतंकियों में से चार को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आज अहले सुबह इन चार संदिग्धों जान मोहम्मद शेख, ओसामा , मूलचंद, और मोहम्मद अबू बकर को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया और बाकी के दो आरोपियों को आज दोपहर बाद कोर्ट में पेश करेगी। गिरफ्तार आतंकियों ने पाकिस्तानी कनेक्शन का भी राज खोल दिया है, आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान की सेना में तैनात लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी ने उन्हें ट्रेनिंग दी थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को छह संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इनमें से दो संदिग्ध पाकिस्तान से आतंकी ट्रेनिंग लेकर लौटे थे। इनके निशाने पर राजधानी दिल्ली समेत कई शहर शामिल थे। स्पेशल सेल के मुताबिक इन संदिग्धों को अंडरवर्ल्ड से पैसे मिले थे।

सबसे पहले मुंबई महाराष्ट्र निवासी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया को राजस्थान के कोटा के पास से अरेस्ट किया, इसके बाद ओखला जामिया नगर के रहने वाले ओसामा उर्फ समी को दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया, फिर यूपी के बहराइच के रहने वाले मोहम्मद अबू बकर को सराय काले खां से पकड़ा, बाद में इलाहाबाद के रहने वाले जीशान कमर को इलाहाबाद से अरेस्ट किया। मोहम्मद आमिर जावेद को लखनऊ मूलचंद उर्फ साजू उर्फ लाला को रायबरेली से गिरफ्तार किया गया। इन्हें मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया था, उसके बाद मस्कट से बोट से जरिए पाकिस्तान पहुंचे।

पाकिस्तान में 15 दिनों की ट्रेनिंग दी गई, इस दौरान पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने ओसामा और जीशान को ट्रेनिंग दी। ट्रेनिंग के दौरान गाजी में 2 जूनियर अधिकारी भी मौजूद थे। ओसामा, जीशान को ग्वादर पोर्ट के पास जियोनी गांव ले जाया गया। दोनों को पाकिस्तान के थट्टा में फॉर्महाउस पर ठहराया गया था। इन दोनों संदिग्धों के पास से विस्फोटक और विदेशी हथियार भी बरामद हुए हैं। इनका मकसद इनकी योजना दिल्ली यूपी महाराष्ट्र और कई दूसरे राज्यों में बम धमाकों को अंजाम देना था।

आतंकियों से पूछताछ में पुलिस को बड़े सुराग लगे हैं, ये यहां पर अगल अगल शहरों में विस्फोट करने के और दहशत फैलाने के साथ ही कई नामचीन लोगों को भी अपना निशाना बना कर देश का माहौल बिगाड़ना चाहते थे। सूत्रों के अनुसार ऐसे लोगों में राजनेताओं के साथ ही कई समाज सेवियों व व्यापारियों के भी नाम हैं, हालांकि पुलिस ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इन आतंकियों के निशाने पर कौन कौन थे।

ये भी पढ़े- : ये हैं देश में कोरोना का ताजा आंकड़ा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *