डॉक्टरों को नही मिला पिछले 3 माह से वेतन

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 27 अक्टूबर को डॉक्टरों को समयनुसार वेतन न मिलने के मामलें को लेकर नगर निगम से अनुदान देने का अनुरोध किया। जिससे डॉक्टरों को समयनुसार वेतन दिया जाए। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कई डॉक्टरों का दावा है कि वे पिछले 3 महीने से उन्हे वेतन नही दिया जा रहा जिसकी वजह से वे पिछले दो सप्ताह से प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

केजरीवाल ने एमसीडी के कामकाज में भ्रष्टाचार को देखकर क्रोधित होकर कहा कि कई वर्षों से नगर निकाय अपने शिक्षकों, सफाई कर्मचारियों और डॉक्टरों को वेतन नहीं दे रहे है जिसके कारण शिक्षक, सफाई कर्मचारी व डॉक्टर अपना काम करने के बाद भी वेतन लेने के उन्हे प्रदर्शन करना पड़ता ​है। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी ने दिल्ली सरकार के कर संग्रह को प्रभावित किया। फिर भी दिल्ली सरकार अपने डॉक्टरों तथा शिक्षकों को समय पर वेतन दे रही है।

डॉक्टर्स कोरोना महामारी संकंट में हमारी जान बचाने के लिए ड्यूटी कर रहे थे। ऐसे संकट में उन्हे मेडल देने के बजाय उनका वेतन भी उन्हे समयनुसार नही दिया जा रहा जिसके कारण उन्हे अपना काम रोक कर प्रर्दशन करना पड़ता हैै। मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है डॉक्टरों को वेतन समय पर दे।

बड़े दुख की बात है कि डॉक्टरों को वेतन के लिए प्रदर्शन करना पड़ रहा है। इन डॉक्टरों ने वैश्विक महामारी के दौरान हमारे लिए अपने जीवन को खतरे में डाला। यह शर्मनाक है। उत्तरी निगम से तत्काल इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *