ईडी को शक- रिया और उनके भाई ने फर्जी शेल कंपनियों के जरिए सुशांत के पैसों को किया ट्रांसफर

Spread the love

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी और जानबूझकर अपने परिवार के खातों में पैसे के स्थानांतरित करने का अरोप लगाया है, जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय रिया और उनके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है।

आपको बता दे कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय अब तक रिया, उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के अलावा एक्ट्रेस के सीए रितेश शाह और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से पूछताछ कर चुका है। जानकारी के अनुसार ईडी को सुशांत के खातों में 15 करोड़ रुपए नहीं मिले। हालांकि, जांच में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का मामला जरूर सामने आया है।

ईडी को संदेह है कि अभिनेत्री ने शेल कंपनी का उपयोग करके सुशांत के धन का हस्तांतरण किया है। गौरतलब है कि रिया के भाई शोविक से ईडी ने शनिवार को इस पूरे मामले को लेकर 18 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की, जिसमें ईडी ने शोविक से रिया के नाम पर रजिस्टर्ड कंपनियों, फ्लैट्स, आय, खर्च और सुशांत के खातों को लेकर पूछताछ की।

इसके अलावा शोविक पर अपनी कंपनी में सुशांत के खाते से पैसा ट्रांसफर करने का आरोप है। सूत्रों के अनुसार शोविक के साथ हुई पूछताछ से असंतुष्ट रही क्योंकि उन्होंने कई सवालों के गोलमोल जवाब दिए। रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को लगभग साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ हुई थी। इस दौरान वे अपने और पिता के नाम पर रजिस्टर्ड दो फ्लैट्स के बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी नहीं दे सकीं।

इतना ही नहीं, अपनी आय और खर्चों पर भी वे ठीक से जवाब नहीं दे सकीं। इसलिए उन्हें ईडी ने समन भेजा है और सोमवार को फिर से उनके दफ्तर में हाजिर होने के लिए कहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस दौरान शोविक से भी पूछताछ हो सकती है।

ED suspects – Riya and her brother transferred Sushant’s money through fake shell companies


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *