द लायन किंग में सिम्बा बन गरजे आर्यन खान

नई दिल्ली। साल 2016 में आई ‘द जंगल बुक’ ने लोगो के दिलों पर राज किया था। अब हॉलीवुड कंपनी डिज़्नी की एनीमेशन फ़िल्म द लायन किंग के हिंदी संस्करण का नया टीज़र आया है, बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान ने फिल्म द लायन किंग में अपनी आवाज दी है। जिसमें पहली बार आर्यन ख़ान की आवाज़ सुनाई दी है। आर्यन ने फ़िल्म के लीड कैरेक्टर सिम्बा के किरदार को आवाज़ दी है, जबकि सिम्बा के पिता मुफ़ासा के कैरेक्टर में शाहरुख़ ख़ान की आवाज़ सुनाई देगी।
बता दे कि यह दूसरी बार है, जब शाहरुख़ और आर्यन ने एक ही प्रोजेक्ट में साथ काम किया है। इससे पहले दोनों द इनक्रेडिबल्स में लीड कैरेक्टर्स को आवाज़ दे चुके हैं। यह फ़िल्म 2004 में आयी थी और आर्यन उस वक़्त बच्चे थे। शाहरुख़ ने टीज़र शेयर करते हुए लिखा है- मेरा सिम्बा। इस टीज़र में अगर आप आर्यन की आवाज़ सुनें तो फ़र्क करना मुश्किल हो जाएगा कि शाहरुख़ बोल रहे हैं या आर्यन। टीज़र में आर्यन बोलते हुए सुनाई देते हैं-मैं हूं सिम्बा, मुफ़ासा का बेटा। आर्यन की आवाज़ अपने पिता से काफ़ी मिलती-जुलती है।
शाहरुख़ ख़ान ने इस फ़िल्म में आर्यन के साथ एसोशिएट होने पर कहा था- एक पिता के तौर पर, मैं मुफ़ासा से पूरी तरह इत्तेफ़ाक़ रखता हूं और उस रिश्ते से भी, जो वो सिम्बा के साथ शेयर करता है। द लायन किंग की विरासत कालातीत है और इसको बेटे आर्यन के साथ पेश करना मेरे लिए स्पेशल है। जोन फेवरो निर्देशित द लायन किंग 19 जुलाई को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की जायेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *