जरूरत के समय सबसे आगे दिखते है खिलाड़ी अक्षय कुमार

बॉलीवुड के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार जो अपने एक्शन और कॉमे​डी को लेकर जाने जाते है। अक्षय फिल्मों में ही नही रियल में भी हीरों वाले काम करते है।

Spread the love

नई दिल्ली। बॉलीवुड के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार जो अपने एक्शन और कॉमे​डी को लेकर जाने जाते है। अक्षय फिल्मों में ही नही रियल में भी हीरों वाले काम करते है। देश में कोरोना वायरस ने ताबाही मचा रखी है। जिससे लड़ने के लिए देश के प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है। इस लॉकडाउन का असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ रहा है। वही अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस की लड़ाई में योगदान देते हुए अक्षय ने 25 करोड़ रूपयें की धनराशि दी है।

सिर्फ अक्षय ही नही बॉलीवुड के कई सितारो ने कोरोना वायरस की लड़ाई में अपना अहम योगदान दिया है। सभी लोग उनके इस योगदान के लिए उन्हें दुआंए दे रहे हैं। इससे पहले भी कई मौके ऐसे आए जब अक्षय जरूरत के समय सबसे आगे खड़े दिखे हैं। बता दे कि अक्षय ने पिछले साल पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए 5 करोड़ रुपए की मदद की। कहा जाता है कि अक्षय ने यह धनराशि ‘भारत के वीर’ फंड में दी।

असम में आई बाढ़ के दौरान अक्षय ने 2 करोड़ रुपए दान कर मानवता का परिचय दिया. इसके साथ ही अक्षय ने सबसे दान करने की अपील भी की थी। साल 2015 में अक्षय ने चेन्नई की बाढ़ के दौरान राहत कार्यों के लिए 1 करोड़ रुपए का दान किया। ये राशि ‘भूमिका ट्रस्ट’ को दी गई जो राहत कार्य कर रही थी।

साल 2016 में, अक्षय ने महाराष्ट्र के ऐसे किसान परिवारों की मदद की जिनकी सदस्य ने आत्महत्या कर ली थी। अक्षय ने इन परिवारों को 90 लाख रुपए की सहायता की। इतना ही नहीं जब एक्टर से इस बारे में पूछा गया तब उन्होंने साफ कहा कि वे दान की चर्चा नहीं करते।साल 2017 में, अक्षय ने छत्तीसगढ़ में हुए एक नक्सली हमले में शहीद हुए 12 सीपीआरएफ के जवानों के परिवारों को 9—9 लाख रुपए (कुल 1.08 करोड़) की मदद की।

साल 2017 में अक्षय ने जवानों और उनके परिवारों के लिए एक ऐप/वेबसाइट बनाया जिस पर विश्वास कर लोग सीधे उनकी मदद कर सकें। सरकार के सहयोग से यह ऐप बनाया गया, इसके माध्यम से अक्षय अब तक करोड़ो की मदद कर चुके हैं। बिहार में आई बाढ़ के दौरान भी अक्षय ने प्रभावित परिवारों की मदद की। एक्टर ने 25 परिवारों को कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता की। रिपोर्ट के अनुसार हर परिवार को 4-4 लाख रुपए दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *