कनिका ने लिया था 4 पार्टियों में हिस्सा , वसुंधरा-दुष्यंत ने खुद को आइसोलेट किया

Spread the love

लखनऊ। बॉलीवुड में कोरोना वायरस का पहल पॉजिटिव केस सामने आया है। लंदन से आकर लखनऊ में कई समारोहों में हिस्सा लेने वालीं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर में संक्रमित पाया गया जिसके बाद उनको केजीएमयू के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया गया है। आपको बता दे कि कनिका यहां एक अपार्टमेंट में रुकीं थी और ताज होटल में एक पार्टी में शामिल हुईं। इस पार्टी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बेटे दुष्यंत सिंह और बहू निहारिका राजे के साथ मौजूद थीं। लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कनिका के खिलाफ लापरवाही से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज कराया है। साथ ही उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की निगरानी की जा रही है।

विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, भाजपा सांसद वरुण गांधी, कांग्रेस सांसद दीपेंदर हुड्डा, तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन और अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल ने खुद को अलग-थलग कर लिया है। इसके अलावा यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व सांसद जितिन प्रसाद ने कुछ दिन अलगाव में रहने का फैसला किया है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्विटर के माध्यम से बताया कि वह और उनका बेटा दुष्यंत ने कनिका कपूर से पार्टी में मुलाकात की थी और सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ़-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं। गौरतलब है कि विदेश से लौटे लोगों की जांच की क्रॉस चेकिंग की गई तो कनिका की थर्मल टेस्टिंग न होने का पता चला। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कनिका के अपार्टमेंट पहुंचकर उनका सैम्पल लिया। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

आपको बता दे कि 14 मार्च को लंदन से भारत लौटने के बाद, कनिका ने पांच दिन के अन्दर चार पार्टियों में भाग लिया। कनिका लखनऊ के ताज होटल में भी ठहरी थीं। 14 मार्च को उन्होंने चेकइन किया, 16 मार्च को चेकआउट किया। इसी होटल में बाद में हुई एक पार्टी में भी कनिका शामिल हुईं। जानकारी के अनुसार यह पार्टी कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद के ससुर आदेश सेठ ने दी थी। इसमें जितिन प्रसाद, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके बेटे भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और उनकी पत्नी, लोकायुक्त संजय मिश्रा जैसे कई हाईप्रोफाइल लोग इस पार्टी में मौजूद थे। इसके बाद शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में हुई एक पार्टी में कनिका शामिल हुईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे।

वहीं दूसरी पार्टी कनिका ने लखनऊ में गैलेंट अपार्टमेंट में रहकर की और इसमें करीब 125 लोग शामिल हुए। उसके बाद शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में भी एक पार्टी हुई। इसमें भी कनिका मौजूद थीं। चौथी पार्टी लोकायुक्त संजय मिश्रा ने लखनऊ की गुलिस्ता कालोनी में रखी थी। 15 मार्च को यह पार्टी होली के जश्न के लिए रखी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *