ह्यूमन चेन का हिस्‍सा बन सड़क पर उतरी श्रद्धा

Bollywood Shraddha Kapoor

पेड़ों की कटाई

Spread the love

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर अपनी फिल्‍म ‘साहो’ को लेकर सुर्खिया बटोर रही है।
श्रद्धा की फिल्म साहो शुक्रवार को ही बाक्स आफिस पर रिलीज हुई है और उनकी यह फिल्म काफी पसंद की जा रही है। वही श्रद्धा कपूर मुंबई में होने जा रही पेड़ों की कटाई को रोकने के लिए ह्यूमन चेन का हिस्‍सा बनीं हैं। जिसके कारण वह चर्चा का हिस्सा बनी हुई है।

आपको बता दे कि जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री पर्यावरण को लेकर पेड़ लगाओ के नारे देते है। तो वही मुंबई के गारेगांव इलाके में आरे कॉलोनी के पास बड़ा आरे जंगल है। इस इलाके में मेट्रो का शेड बनाने के लिए पूरे 2702 पेड़ों को काटने का प्रपोसल बीएमसी ने हाल ही में पास कर दिया है। इस प्रपोजल के पास होने के बाद से ही इसका जमकर विरोध किया जा रहा है। इसी के विरोध प्रदर्शन के लिए बनी ह्यूमन चेन का हिस्‍सा बनने खुद एक्‍ट्रेस श्रद्धा कपूर भी पहुंची।

श्रद्धा कपूर ने अपनी एक तस्‍वीर इंस्‍टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है, ‘मैं अपनी तरफ से एक छोटी सी कोशिश कर रही हूं। मैं हाल ही में अपने इंस्‍टाग्राम पर लाइव गई थी और आप सब को यह दिखाया था कि कैसे इतने सारे लोग विरोध में खड़े हुए हैं। 2700 से ज्‍यादा पेड़ों को मेट्रो के लिए काटा जा रहा है।

अस्‍वीकार्य, चौंकाने वाला, जैसे हमारे आसपास पर्यावरण से जुड़ी कोई समस्‍या हैं ही नहीं.. जैसे मुंबई पहले से ही प्रदूषण से नहीं जूझ रही है.. और इसी बीच हमने शहर के फेफड़े को काटने की इजाजत दे दी। इसे रोकना ही पड़ेगा।’ बता दें कि बीएमसी ने 1 सितंबर को ही यह प्रपोजल पास किया है, जिसके बाद इसका जमकर विरोध हो रहा है। इस इलाके के कई लोग पेड़ों के काटने के इस फरमान के विरोध में उतर आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *