अगर आप भी अपने क्रश को इम्प्रेस करने का सोच रहें हैं, तो इन बातों को रखें खास ख्याल

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  नई दिल्ली। किशोरी अवस्था में प्रत्येक व्यक्ति का कोई न कोई क्रश होता हैं, मतलब जिसको आप पसंद तो करते हें परंतु उसको ये बात बोलनें में झिझकतें हैं, लेकिन आपको उसके साथ रहना व उसके साथ अपना ज्यादा से ज्यादा समय ओर अपनी सभी बातें शेयर करना बहुत पंसद होता हैं। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि जब आपको कोई अच्छा लगने लगता है, तो आप हमेशा उसके करीब रहना चाहते हैं। हालांकि इसके लिए आपको कई जतन भी करने पड़ते हैं। अगर कोई आपको अच्छा लगता है, तो उसे अपने दिल की बात समझाने और इम्प्रेस करने में कोई बुराई नहीं है। कई बार आप यह सोचकर ऐसा करने की कोशिश करते हैं कि एक बार आपके क्रश को आप पसंद आ जाए, उसके बाद सब सही होगा। लेकिन क्रश को अपने दिल की बात बतातें हुए इन बातों का अवश्य ध्यान रखें।

पीछे-पीछे न घूमें – जब आप किसी को इम्प्रेस करने के लिए उसके पीछे-पीछे घूमने लगते हैं तो आपके इस व्यवहार से सामनें वालें को चिढ़ भी हो सकती हैं या वो आपको गुस्सें में चिपकू भी कह सकता हैं। जो आपको बेहद बुुरा लगेगा।

अपने विचारों को भी दें प्राथमिकता – जिस शख्स को आप पसंद करते हैं, उसके विचारों के साथ—साथ खुद के विचारों व खुद को भी सम्मान दें। हर मामले में उनकी राय सुनना, जानना और समझना आपका फर्ज है, लेकिन सिर्फ उनकी हां में हां मिलाना सही नहीं। इससे रिश्ते में आपका महत्व कम होने लगता है। फिर एक वक्त ऐसा आता है जब पार्टनर अपनी मनमानी करने लगता है वह आपको और आपके विचारों को तवज्जो देना कम कर देता है, जिसके बाद आप कुंठा सी महसूस करने लग जाते हैं।

ज्यादा पैसें लुटाना पड़ सकता है भारी – कई बार आप जिससे प्यार करते हैं, उन्हें इम्प्रेस करने के लिए हर जगह खूब खर्चा करने लग जाते हैं। महंगे गिफ्ट्स, शॉपिंग और खाने की टेबल पर पहले बिलिंग कराने लग जाते हैं, मगर ऐसा करना आज तो भले ही आपको अच्छा लग रहा हो लेकिन बाद में पछताना पड़ सकता है। क्योंकि पार्टनर की आपसे एक उम्मीद बंध जाती है और कई लोग इसका फायदा भी उठाने लगते हैं। इससे आपके रिश्ते की नींव प्यार और विश्वास से ज्यादा पैसों पर टिकी रहेगी, जो एक हेल्दी रिलेशनशिप के लिए बिल्कुल ठकी नहीं।

ये भी पढ़े- :  पीएम मोदी ने राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय और कॉरिडोर का शिलान्यास किया


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *