भारत बंद : GST-पेट्रोल समेंत कई मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरे व्यापारी

Spread the love

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, जीएसटी और ईवे बिल समेत कई मुद्दों को लेकर शुक्रवार 26 फरवरी को भारत बंद बुलाया गया है। भारत बंद के तहत देश के व्यापारी, ट्रेड यूनियनों और ट्रांसपोर्टर्स परिवहन संगठन तेजी से बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है,जिस तहत देशभर के कई राज्यों में व्यापारिक संस्थान बंद हैं, व्यापारियों ने बाजारों को बंद रखा है और दुकानों पर भी ताले लगा गए हैं भारत बंंद मे देश के सभी राज्यों के अधिकतर व्यापारिक संगठन भारत बंद में अपना समर्थन दे रहे है जो रात 8 बजें तक जारी रहेगा।

देशभर के कुछ राज्यों में भारत बंद होने का असर देखने को मिल रहा है। आपको बता दे कि पेट्रोंल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा व उच्च दरें, ई-वे बिल से संबंधित कई बातों और वाहनों को कबाड़ करने की मौजूदा नीति आदि के विरोध में व्यापारीयों ने आज भारत बंद बुलाया है।

GST में बहुत सारे नये नियम आ रहे हैं जो कि व्यापारियों की दृष्टि से नुकसानदायक हैं। सीटीआई ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र भी लिखा है, जिसमें महत्वपूर्ण बिन्दुओं का जिक्र किया गया है और साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से व्यापारियों ने मिलने का समय भी मांगा है।

ये भी पढ़े–  7 साल की बड़ी बहन का रेप करने की कोशिश, 4 साल की छोटी बहन की हत्या को दिया अजांम


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *