चीन: खतरनाक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1500 के पार

खतरनाक कोरोना वायरस संक्रमित हाेने वाले लोग

पिछले 24 घंटों में ही 143 लोगों की मौत

Spread the love

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालोंं की संख्या और संक्रमित हाेने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही हैं। चीन में खतरनाक कोरोना वारयस एक महामारी का रुप बन चुका हैं इसे मरने वालोंं का आकड़ा 1500 पार कर चुका है। पिछले 24 घंटों में ही 143 लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी का सबसे ज्यादा प्रभाव हुबेई प्रांत में हुआ है। स्वास्थ आयोग के अनुसार 31 प्रांतों से नोवल कोरोना वायरस के 2 हजार 641 नए मरीज मिले है। आयोग के अनुसार हुबेई में 139 लोग, हेनान में दो लोग और बीजिंग और चोंगकिंग में एक-एक लोगों की मौत खतरनाक वायरस की चपेट में आकर हो चुकी है।

चीन के स्वास्थ आयोग ने कहा कि कल यानि शुक्रवार को 849 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए, जबकि 1,373 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन एक दिन में 143 लोगों की मौत हो जाना चिंताजनक है। चीन में शुक्रवार के अंत तक 66 हजार 492 लोगों में वायरस की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 1,523 लोग इस बीमारी से मर चुके हैं। शुक्रवार के अंत तक, हांगकांग में एक मौत और 56 मामलों की पुष्टि हुई, जिसमें मकाऊ में 10 और ताइवान में 18 मामलों की पुष्टि हुई।

शुक्रवार को चीनी सरकार ने हुबेई प्रांत को छोड़कर पूरे देश में डब्लूएचओ द्वारा आधिकारिक तौर पर COVID​​-9 के नाम से जारी कोरोनो वायरस बीमारी की निरंतरता को उजागर किया था। वहीं चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने महामारी की निगरानी और रोकथाम के साथ संसाधन आवंटन के लिए क्लाउड कंप्यूटिंग जैसी डिजिटल तकनीक का उपयोग करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *