अनुच्छेद 370 हटाएं जाने पर बौखलाए पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस

Pakistan समझौता एक्सप्रेस अनुच्‍छेद 370

पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस

Spread the love

नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 और 35ए हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान। पाकिस्तान किस प्रकार से बौखलाया हुआ है यह स्पष्ट नजर आ रहा है। केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान एक के बाद एक फैसला ले रहा है। पाकिस्तान ने समझौता एक्‍सप्रेस की सेवा को निरस्त कर दिया है।

पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से मना कर दिया है। इस संबंध में उसने अटारी रेलवे स्‍टेशन सूचना भेजी की वह फिलहाल इस सेवा को रोक रहा है, लिहाजा भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्‍तान से ले जाएं। पाकिस्‍तान के ऐसा कदम उठाने से अटारी बॉर्डर पर सैंकड़ों यात्री फंस गए हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार रोकने की घोषणा की थी।

अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से मैसेज भेजा गया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए। उन्होंने बताया की पाकिस्तानी रेलवे ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते यह बात कही। अरविंद कुमार ने बताया कि अब भारतीय रेल ड्राइवर और गार्ड, जिनके पास वीजा है, उन्हें समझौता एक्सप्रेस लेने भेजा जायेंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *