दक्षिण कोरिया ने दी कोरोना वायरस को मात

कोरोना वायरस को करने के लिए दुनिया के ताकतवर देश अमेरिका तक ने भी खुद दक्षिण कोरिया से मदद मांगी है।

Spread the love

नई दिल्ली। चीन के वुहान प्रांत से फैले कोरोना वायरस ने पूरे विश्व की हवा में अपना जहर घोल दिया। जिससे लोगो की जान तक चली गई। कोरोना वायरस ने इस कदर अपना कहर बरपाया कि ताकतवर देश भी इसकी चपेट मे आ गए। वही दक्षिण कोरिया ने मात्र 3 काम करके कोरोना वायरस को दो महीनों के भीतर ऐसी मात दी है कि अब ये पूरी दुनिया के लिए नजीर बन रहा है। इतना ही नही अगले दो हफ्तों मे कोरियन सरकार अपने स्कूल भी खोलने जा रही है। कोरोना वायरस को करने के लिए दुनिया के ताकतवर देश अमेरिका तक ने भी खुद दक्षिण कोरिया से मदद मांगी है।

मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण कोरिया ने बढ़ते कोरोना वायरस से बचने के लिए सिर्फ तीन चीजों पर काम किया। पहला, देश के सभी सरकारी और निजी लैब में कोरोना वायरस का टेस्ट शुरू किया। रोजाना लगभग 20 हजार लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया। दूसरा, देश के हर एक नागरिक को फोन में संपर्क किया और आसपास पाए जाने वाले कोरोना वायरस मामले से अवगत कराया ताकि लोग खुद ही घर से बाहर न निकलें। चर्च और अन्य धार्मिक स्थलों में पादरियों को हिदायत दी कि लोगों को वहां आने से रोके। जानकारों का कहना है कि ये तीन फॉर्मूले इतने प्रभावी साबित हुए कि मात्र दो महीने के भीतर कोरोना वायरस पर दक्षिण कोरिया ने काबू पा लिया।

जानकारी के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइन को फोन करके मदद की गुहार लगाई है। ट्रंप ने दक्षिण कोरिया को जल्द से जल्द टेस्ट किट मुहैया कराने की गुजारिश की है ताकि अमेरिका में बढ़ रहे कोरोना वायरस को रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *