जानिए क्या बिना मास्क के सिंगल ड्राइव पर कटेगा चालान ?

Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना सक्रंमण को रोकने के लिए सरकार की और से कोरोन नियमों के तहत मास्क न वाले व्यक्ति का चालान काटने का निर्देश जारी किया गया थ परंतु केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने दिल्ली हाई कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा है कि हमारी ओर से सिंगल ड्राइव पर कोई चालान काटने का दिशा.निर्देश जारी नहीं किया गया है मतलब कार में अकेले सफर कर रहे व्यक्ति के लिए मास्क लगाना अनिवार्य नहीं है।

Delhi Traffic Police Not to Issue Challan to Commuters Not Wearing Face  Mask While Driving Cars

कोरोना नियमों से बने बिना मास्क वाले व्यक्ति के साथ सिंगल ड्राइव पर भी अनेक लोगो के चालान काटे गए है चालान की कीमत पहले 500 रू थी लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को काबम करने के लिए दिल्ली सरकार ने चालान की कीमत 500 रू से बढ़ाकर 2000रू कर दी। जिस तहत दिल्ली के अधिकतर लोगो का कहना है कि सिंगल ड्राइव पर भी उनका 2 हजार का चालान काटा गया तथा है लेकिन केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि हमारी ओर से सिंगल ड्राइव पर किसी प्रकार के दिशा निर्दंश जारी नही किए गए है।

New policy of steep fines for traffic violations is changing behaviour but  also provoking debate

कुछ वकीलों की बंद गाड़ी में सिंगल ड्राइव करते हुए चालान काटा गया जिस दौरान उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी। जिस दौरान बंद कार में चालान काटने को गैरकानूनी चुनौती दी गई जिस पर दिल्ली हाई कोर्ट द्धारा 12 जनवरी को सुनवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े: सरकार और किसानों के बीच 9वें दौर की बैठक रही बेनतीजा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *