अंपायर की वजह से हारा KXIP, टीम ने ‘शॉर्ट रन’ कॉल के खिलाफ की अपील

Spread the love

दुबई। भारतीय प्रीमियर लीग का दूसरा मैच ट्विस्ट और सस्पेंस से भरा हुआ था। यह मैच आखिरी गेंद से सुपर ओवर तक गया जिसमें दिल्ली डेयरडेविल्स ने सुपरओवर में किंग्स इलेवन पंजाब से मैच जीत लिया। इस मैच में अंपायर द्वारा किए गए निर्णय के बारे में कई चर्चाएं हो रही हैं, जिसकी वजह से किंग्स इलेवन पंजाब को हार का सामना करना पड़ा।

किंग्स इलेवन पंजाब ने मैच के दौरान अहम समय पर मैदानी अंपायर नितिन मेनन के विवादित ‘शॉर्ट रन’ कॉल के खिलाफ अपील की हैं वहीं पूर्व खिलाड़ियों ने सही नतीजों के लिए तकनीक के अधिक उपयोग की मांग की। आपको बता दे कि मैच के सुपर ओवर में जाने से पहले टीवी फुटेज से पता चला कि स्क्वेयर लेग अंपायर मेनन ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस जोर्डन को ‘शॉर्ट रन’ के लिए टोका था। टीवी रिप्ले से हालांकि जाहिर था कि जोर्डन का बल्ला क्रीज के भीतर था जब उन्होंने पहला रन पूरा किया।

किंग्स इलेवन पंजाब के सीईओ सतीश मेनन ने कहा, ‘हमने मैच रैफरी से अपील की है। इंसान से गलती हो सकती है लेकिन आईपीएल जैसे विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में इसकी कोई जगह नहीं है। वह एक रन हमें प्लेआफ से वंचित कर सकता है’। उन्होंने कहा , ‘हार तो हार ही होती है। यह अनुचित है। उम्मीद है कि नियमों की समीक्षा होगी ताकि इस तरह की गलती की गुंजाइश नहीं रहे’।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *