कमला हैरिस की अपने पति से मुलाकात को सुनकर आप भी कहेंगे रब ने बनाई है यह जोड़ी

Spread the love

वॉशिंगटन। विश्व के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडन के शपथ लेने के बाद देश में कई चीजे पहली बार हुईं। आपको बता दे कि देश की दूसरे सबसे महत्वपूर्ण पद उपराष्ट्रपति के तौर पर कमला हैरिस ने शपथ ली है, जिसके साथ ही वह देश की पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली भारतीय अमेरिकी उपराष्ट्रपति बनी है। चेन्नई मूल की भारतीय प्रवासी माता और जमैका से ताल्लुक रखने वाले अफ्रीकी पिता की बेटी 56 वर्षीय हैरिस ने देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनकर इतिहास में नाम दर्ज कराया है।

कमला हैरिस का वैवाहिक जीवन उनके पॉलिटिकल करियर की तरह बहुत ही आकर्षणीय है। कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने के बाद उनके पति ने भी इतिहास रच दिया है, डगलस एमहॉफ अमेरिका के सेकेंड जेंटलमैन बन गए हैं। कमला और डगलस की शादी 22 अगस्त 2014 को कैलिफोर्निया के सांता बारबरा में हुई थी। 56 वर्षीय डगलस साल 2017 से डीएलए पाइपर फर्म के साथ जुड़े है और एंटरटेनमेंट लॉयर है। वह मीडिया सेक्टर में एंटरटेनमेंट, पब्लिसिटी, प्राइवेसी और कॉपीराइट संबंधी मामलों में कानूनी राय देते हैं, लेकिन जब कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनीं, तब उन्होंने अपने काम से छुट्टी ले ली थी और चुनावी कैंपेन में सहयोग किया।

कमला और डगलस की मुलाकात साल 2013 में म्यूच्यूअल फ्रेंड के जरिए हुई थी। हैरिस के एक दोस्त अस्ल में एमहॉफ के क्लाइंट थे और उन्होंने जब दोनों की मुलाकात करवाई, तो हैरिस और एमहॉफ के बीच ब्लाइंड डेटिंग का सिलसिला शुरू हुआ।कमला हैरिस ने सीबीएस न्यूज संडे मॉर्निंग को दिए इंटरव्यू में बताया था, मेरे सबसे अच्छे दोस्त ने हमें एक ब्लाइंड डेट पर साथ भेजा था और कहा था कि बस मुझ पर भरोसा करो, वो चाहती थी कि मैं इसमें जाऊं। उसने यह भी कहा था कि उसे गूगल मत करना, लेकिन मैंने किया था। ये जानकर एमहॉफ शॉक्ड हो गए थे।

गौरतलब है कि डगलस एमहॉफ ने कमला हैरिस से दूसरी शादी की थी, इससे पहले उन्होंने साल 1992 में कर्स्टनएमहॉफ से शादी की थी। डगलस और कर्सि्टन के दो बच्चे 26 वर्षीय कोल और 21 वर्षीय एला है। कोल और एला दोनों कमल हैरिस से जुड़े हैं और कह चुके हैं कि वो दुनिया की सबसे अच्छी स्टेप मॉम हैं।

कमला हैरिस और उनके पति डगलस की कुल संपत्ति साल 2019 में लगभग 2.8 मिलियन डॉलर (20.42 करोड़ रुपये) से 6.3 मिलियन डॉलर (45.95 करोड़ रुपये) हो गई।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *