उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों का धरना

पिछले तीन महीनों से तंख्वाह नही मिली।

Spread the love

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस से जहां पूरा देश जंग लड़ रहा है। सभी राज्य सरकारें और केन्द्र सरकारे हर मुमकिन कोशिश कर रही है और सहायता दे रही है जनता को। वही उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारी है जिन्हें पिछले ​तीन महीने का वेतन नही मिला है। जिसे लेकर उन्होंने आज उत्तरी दिल्ली स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमेेन के घर के बाहर धरना दिया, अपनी बात रखी और धमकी दी है कि अगर उनकी सैलरी जल्द से जल्द नही आती है तो वो आने वाले दिनों में हड़ताल पर चले जायेंगे। ऐसे में ये बहुत बड़ी चिंता की बात है कि जहां पर कोरोना वोरियर्स है, जो देश के लिए काम कर रहे है उन्हें अपने वेतन के लिए हड़ताल पर आना पड़ रहा है।

पिछले तीन महीनों से तंख्वाह नही मिली।

बता दे कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारी ने वेतन न मिलने के चलते प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए ”प्रशासन होश में आओं, जो हमसे टकरायेंगा चुर—चुर हो जायेंगा’ जब उत्तरी दिल्ली स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमेेन से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कर्मचारियों का पैसा रोका हुआ और एमसीडी के पास पैसा नही कर्मचारियों को देने के लिए। लेकिन एमसीडी को जिससे पैसे लेने है वो उससे ही लेगी। दिल्ली सरकार हमारी गार्जेंयस है, दिल्ली सरकार को आगे बढ़कर निगमो की सहायता करनी चाहिए और कोविड—19 से लड़ने के लिए अलग से पैसे देने चाहिए। ताकि अच्छे से सैनेटाइज करा सके, सफाई करा सके, झाडू लगा सके।

लेकिन दिल्ली सरकार शाम को प्रैस कॉन्फ्रेंस करती है और उन्हें लगता ​है कि वो कोविड—19 से लड़ रही है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलें बढ़ते ही जा रहे है। यदि दिल्ली सरकार समय पर नही जागी और ​अगर एमसीडी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए तो सोचिए दिल्ली की स्थिति कैसी होगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *