देश में तांत्रिक आज भी हावी?

तंत्र विद्या तांत्रिक आज भी हावी

लोगो की मानसिकता में बसी तंत्र विद्या

Spread the love

लोगो की मानसिकता में बसी अभी भी तंत्र विद्या

दिल्ली अप—टु—डेट
देखा जाए तो भारत संस्कृति वाला देश है तथा यहा वेदो को आज भी मान्यता दी जाती है। इन में से कुछ अनेक मंत्र दिये गये है, जो वास्तविक तौर पर सही है और उनके जाप से ऐसा माना जाता की ज्ञान और सिद्धियों की प्राप्ति होने से भाविष्य की बाते पता लग जाती है कि ऐसा होगा लेकिन यह पंरम्परा बहुत पुरानी है। जिसे आज का विज्ञान और आधुनिकीकरण तबज्जों नही देता। वह इसलिए की लोग उस सब को झूठ और फरेब समझते है।

लेकिन अभी भारत की ग्रामीण जनता और बहुत से समाज आज भी इन सब बात से ताल्लुक रखते है। जो कि आश्चर्यजनक है। जिससे देश के अंदर कई घटनाएं भी घटित होती है और विज्ञान इसे एक दम नही मानता है। वैसे भी इस घौर कल्युग में कौन है जो ज्यादा वेदो को पढ़ता होगा और ज्ञानी बनता होगा जो भी है आज सब झूठे तांत्रिक बाबा बनकर घुम रहे है और उस फरेब की आड़ में अपनी जीविका का संचालन करते है और विभिन्न बाबा गलियों रोडो तथा कुछ बड़े लुटेरे अपनी बड़ी बड़ी संस्थाऐं खोलकर लोगो को लुटने का कार्य कर रहे है।

प्रत्येक दिन कोई न कोई नई घटना देखने को सुनने को मिलती है कि आज उस तांत्रिक ने ऐसा काम किया या वैसा काम किया। जो जनता का कही न कही शोषण ही है। अनेक दिनो में एक न एक बाबा का काला चिट्ठा खुलता ही जाता है। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का है। यहा किसी एक परिवार का जवान लड़का कही गुम हो गया और परिवार वालो न काफी खोज बिन की लेकिन उसका कही पता न चल सका।

कुछ दिन बाद कोशांबी के पिपरी इलाके में खानपुर सतवा गांव में ससुर खदेरी नदी में एक युवक की लाश मिली। जब पुलिस ने उस परिवार को शिनाखत के लिए बुलाया और परिवार किसी तांत्रिक के झांसे में आ गया। उस परिवार ने शव की शिनाखत करने से इसलिए मना कर दिया कि तांत्रिक ने उससे यह कह दिया कि आपका लड़का अभी जीवित है। जिससे मामला बढ़ता चला गया और पुलिस उस सब को ओम प्रकाश का शव बता रही है।

ऐसे कई परिवारो को तांत्रिक ने अपने चक्कर में डाल रखा है और तरह तरह के कृत्य सामने आते है। यह तो है ही लेकिन एक मामला यह भी है जो आज भी सुर्खियों मे बना है कि मेरठ साधु बाबा ने अपनी पत्नि के सहित तीन और मर्डर किए है। इस तरह की तंत्र मंत्र विद्या ने लोगो के दिलों पर राज करना प्रांरभ किया जो अथक प्रयासों के बावजूद भी निकलने का नाम नही ले रही है। यह तांत्रिक भी बहुत जल्द भोली भाली जनता को अपने चुंगल में फंसा लेते है।

इनका भी इतना मंदा जाल किसी के समझ में नही आता है और आम जन इनके चक्कर में फंस कर इन्हें भगवान का सच्चा भक्त मान कर इनकी पूजा अर्चना करने लगते है और यह तांत्रिक भोली भाली जनता का शोषण करते रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *