किन्नरों का नया रुप, जो बदल देगा उनके प्रति अपकी सोच

Kinnar put forward give money for help.

किन्नरों का नया रुप

Spread the love

रायसेन। किन्नरों का नया रुप जिसे सभी को जानना महत्वपुर्ण है। किन्नर नाम सुनकर ही आजतक लोग तुरंत कहने लगते है ये तो बस पैसे मागते है। जो सिर्फ हाथ सिर्फ पैसे मागने के लिए आगे बढ़ाते थे वही हाथ आज जब मुसीबत के समय मदद के लिए पैसे देने के लिए आगे बढ़ाए। रायसेन नामक स्थान जहां किन्नरों ने मानवता की एक नई मिसाल पुरे भारतवर्ष में पेश की है।

इसमें उन्होंने एक पीड़ित परिवार को 11 हजार रुपए की राशि मृतक राकेश शर्मा की तेरहवीं के लिए दी है। बताया जा रहा है कि मृतक राकेश शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी और बुजुर्ग मां के अलावा 2 बेटियां और 2 बेटे हैं। राकेश अकेले घर का पालन-पोषण करने वाले थे और मंडीदीप में रहकर अपने परिवार की जिम्मेदारी निभा रहे थे। लेकिन अचानक उनका निधन होने के कारण उनके परिवार पर आफतों का पहाड़ टूट गया और परिवार ने जैसे-तैसे करके राकेश शर्मा का अंतिम संस्कार तो कर दिया, मगर उनके पास मृतक की तेरहवीं के लिए पैसे नहीं थे।

इसकी जानकारी जब किन्नरों की गुरु तमन्ना नायक को मिली तो उन्होंने तत्काल पीड़ित परिवार को रसोई के लिए 11 हजार रुपए की राशि समाजसेवी मनोज अग्रवाल के माध्यम से मृतक की मां और उनकी बेटी को दी और आगे भी इस परिवार को सहायता देने की बात कही है।

रायसेन में किन्नर मानवता की भलाई के लिए कई काम कर रहे हैं और इस पीड़ित परिवार को भी रसोई के लिए 11 हजार रुपए की राशि किन्नरों के गुरु तमन्ना नायक द्वारा दिए जाने की हर तरफ तारीफ हो रही है। वास्तव में यह काबिले तारीफ का काम है। यहां एक किन्नर ने संकट की घड़ी में एक परिवार की आर्थिक मदद कर समाज की दुआएं बटोर लीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *