एक ऐसी फौज जो मंडराती है आपके सिर, घर में घुसते ही कर देते है आप पर हमला

कार्बनडाई ऑक्साइड फीमेल मच्छर पैरा कमांडो

घर में घुसते ही कर देते है हमला

Spread the love

दिल्ली अप—टु—डेट
नई दिल्ली। जी हां आज हम आपको एक ऐसी फौज के बारे में बताने जा रहे है। जो दिन ढ़लते ही आप के सिर पर मंडराने लगती है और आप के घर में घुसते ही आप पर हमला कर देती है। मुझे पता है कि आप लोगो को बड़ी ही उत्सुकता होगी। इस फौज के बारे में जानने के लिए जिसके बारे में मैं आपको विस्तार पूर्वक बताने जा रहा हूं।

यह फौज ऐसी है जिन पर किसी अस्त शस्त्र से हमला नही किया जा सकता और हमला करोगे तो भी कोई परिणाम नही निकलेगा। क्योंकि इस फौज की ट्रेनिंग इतनी सख्त है कि यह हमले से बचने में बहुत ही माहिर। भारत ही क्या पूरे विश्व ने भी इस फौज को रोकने के लिए अभी तक कोई समाधान नही निकाल पाया है।

इस फौज के हमले की चपेट में आये व्यक्ति को ठीक होने में लगभग 10 से 15 दिन का समय लग सकता है तथा इस फौज में कुछ पैरा कमांडो भी होते है। वो एक ही बार आक्रमण कर पाते है। उनके आक्रमण की चपेट में आये व्यक्ति 80 प्रतिशत तक ठीक हो पाते है। लेकिन बहुत ही सावधानी से इलाज कराना पड़ता है और 20 प्रतिशत तक के व्यक्तियों की मौत हो जाती है। इस फौज से दुनिया के सभी लोग नफरत करते है। शायद ही कोई शख्स होगा, जो मच्छरों की इस फौज से प्रेम करता होगा। वह फौज मच्छरों की ही फौज है जिसके बारे में मै आपको बता रहा हूं।

जो शाम होते ही आपके सिर पर मंडराने के बाद घर में घुस कर हमला कर देती है। इससे बचने के लिए आप कई तरह के उपाय करते है। लेकिन कभी आपने सोचा ही नही कि यह खून चूसने वाले मच्छरों की फौज आपके सिर पर ही क्यों मंडराती है। इसके बारे में जान कर आप दंग रह जायेगे। आप के सिर पर मंडराने वाले फीमेल मच्छर होते है। जिन्हें कार्बनडाई ऑक्साइड काफी पसंद होती है। ऐसे में जब भी आप कार्बनडाई ऑक्साइड छोड़ते है तो वह ऊपर को ही जाती है और सिर के ऊपर मंडराने वाली फीमेल मच्छर काफी पसंद करती है। सिर के ऊपर मच्छर उड़ने का दूसरा कारण हमारे सिर से निकलने वाला पसीना भी है।

मच्छर को इंसान के शरीर से निकलने वाले पसीने की गंध भी काफी अच्छी लगती है। आपने नोटिस किया होगा कि जिम या कसरत करने के बाद ज्यों ही आप बाहर निकलते है तो मच्छरो की फौज की टोली आपके सिर को घेर लेती है। दरअसल सिर में बाल में होते है और बाल होने के कारण पसीना देर से सुख पाता है और मच्छर इसी का फायदा उठाते है और उस गंध का आनंद लेने के लिए आपके सिर पर मंडराते रहते है। इन मच्छरो की फौज को जेल की खुशबू लगाते ही आपके इर्द—गिर्द मंडरानें लगते है और इनके ही आक्रमण से व्यक्ति को मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया जैसी भंयकर बिमारी हो जाती है।

जिस कारण लोगो को 10—15 दिन इलाज कराना पड़ता है तथा बड़ी ही मुश्किल से वह स्वस्थ हो पाता है। कभी—कभी तो उपरोक्त बीमारियों की चपेट में आने से लोगो की मृत्यु भी हो जाती है। सम्पूर्ण विश्व में मच्छर प्रजाति की फौज को नष्ट करने का कोई तरीका नही मिल सका है। जो इस गंभीर बिमारी से राहत मिल सके। बड़े—बड़े शहरो में बरसात के समय में इस फौज का खौफ लोगो के सिर चढ़ के बोलता है और सरकारे भी समय—समय पर इस रोग से बचने तथा रोक थाम के लिए तमाम संदेश विज्ञापन से लोगो तक पहुंचाती रहती है तथा नि:शुल्क इलाज की भी व्यवस्था कराती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *