सबसे ऊंचे कद के क्रिकेट खिलाड़ी बन सकते है पाक के मुदस्सर गुज्जर

Spread the love

इस्लामाबाद। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में क्रिकेट प्रशंसकों को जल्द ही अब तक का सबसे ऊंचे कद का क्रिकेटर को देखने वाला है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ियों की औसत ऊँचाई अच्छी होती है और ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड व वेस्ट इंडीज जैसी टीमों के खिलाड़ियों की औसत ऊँचाई 6 फीट होती है। आपको बता दे कि पाकिस्तानी प्लेयर मोहम्मद इरफ़ान क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े क्रिकेटर हैं जिनकी ऊंचाई 7 फीट 1 इंच है और अब पाकिस्तान के एक और तेज गेंदबाज मुदस्सर गुज्जर का नाम सामने आ रहा है जिनका कद 7 फीट 6 इंज है और वह जल्द ही पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स की ओर से खिलते हुए देखा जा सकते है।

मुदस्सर गुज्जर को पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स ने अपने डेवलपमेंट प्रोग्राम में शामिल किया है। पाकिस्तान के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट साज सादिक ने मुदस्सर का कद 7 फीट 6 इंच बताया है। वहीं दूसरे तरफ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में उनका कद 7 फीट 4 इंच बताया गया है। एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गुज्जर का कद 7 फीट 5 इंच है। किसी के भी दावे पर जाए तो भी मुदस्सर क्रिकेट खेल के सबसे लंबे खिलाड़ी हो सकेंगे।

ब्रिटिश अखबार के साथ खास बातचीत में मुदस्सर ने अपने कद को लेकर कहा कि यह ऊपर वाले की मेहरबानी है। हालांकि, डॉक्टर इसे हार्मोनल प्रॉब्लम बताते हैं। इसकी वजह से मैं तेज भाग सकता हूं और आगे चलकर दुनिया का सबसे तेज गेंजबाज बन सकता हूं। मैंने 7 महीने पहले ट्रेनिंग शुरू की थी। महामारी की वजह से यह बीच में बंद हो गई थी। उम्मीद है कि एक दिन मैं इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाला दुनिया का सबसे लंबा बॉलर बनूंगा। प्राइमरी स्कूल में ही मेरा कद 6 फीट हो गया था। मैं कार नहीं चला पाता। जूते का साइज 23.5 है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *