अमित शाह राज्य की आम जनता से करेंगे मुलाकात

Amit shah Jammu-Kashmir

100 लोगों का प्रतिनिधिमंडल

Spread the love

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 को केंद्र सरकार द्वारा समाप्त किये जाने के बाद आज गृह मंत्री अमित शाह राज्य की आम जनता से भी मुलाकात करेंगे। बता दे कि दिल्ली में गृह मंत्रालय में होने वाली इस मुलाकात में जम्मू कश्मीर के करीब 100 लोगों का प्रतिनिधिमंडल अमित शाह और गृह मंत्रालय के अधिकारियों से मिलेगा। ऐसा बताया जा रहा है कि इस प्रतिनिधिमंडल में जम्मू, पुलवामा, लद्दाख और कश्मीर से जुड़े लोग शामिल हैं।

दोपहर 12 बजे करीब जम्मू कश्मीर पंचायत एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्रालय पहुंच गया है। इस प्रतिनिधिमंडल की पहले अधिकारियों से मुलाकात होगी। इसके बाद यह प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री अमित शाह से मिलेगा। बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने 1 सितंबर को दादर नगर हवेली में कहा था कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद न तो कोई गोली चली है, न कोई पत्थर और न ही किसी की जान गई।

गृहमंत्री ने कहा था, ‘पिछले संसद सत्र में मोदी जी ने ऐतिहासिक फैसला लिया। मोदी जी को आपने फिर से प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने संसद के पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म कर दिया। मोदी जी के अलावा ये काम कोई और नहीं कर सकता था।’ उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए देश के एकीकरण में बाधा था।

अमित शाह ने कहा था, ‘अनुच्छेद 370 के हटने से जम्मू कश्मीर में विकास के रास्ते खुले हैं, आतंकवाद के ताबूत में अंतिम कील ठोकी है, जम्मू कश्मीर को पूरी तरह से भारत के साथ मिलाने का काम हुआ है। सब लोग इस फैसले पर सरकार के साथ हैं लेकिन कुछ लोग इसका भी विरोध कर रहे हैं। गृहमंत्री सिलवासा में कई कार्यों के लोकापर्ण के मौके पर बोल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *