दुबई एयरपोर्ट पर फंसे भारतीय नागरिकों ने लगाई मदद की गुहार

ऐसे ही एक भारतीय जाझू नायर ने ट्वीट कर भारतीय विदेश मंत्रालय और PMO इंडिया से मदद की गुहार लगाई है।

Spread the love

नई दिल्ली। पूरे विश्व कोरोना वायरस की मार झेल रहा है। ​तेजी से फैल रहा यह वायरस लोगो को अपनी चपेट में ले रहा है। इतना ही नही कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते कई देशों ने लॉकडाउन तक कर दिया है। ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। वही भारत ने भी इस संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन कर दिया है। इतना ही नही अपने सभी एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रीय विमानों को उतरने से भी मना कर दिया है। जिसके चलते अन्य देशों में फैंसे भारतीय नागरिकों की मुश्किल बढती ही जा रही है और वे भारत सरकार से गुहार लगा रहे है।

बता दे कि भारतीय नागरिक दुबई एयरपोर्ट पर फंसे हुए है। क्योंकि दुबई एयरपोर्ट से विमान नहीं उड़ रहे हैं। ऐसे में कई भारतीय नागरिक दुबई एयरपोर्ट पर ही फंसे हुए हैं। दरअसल, ये वो भारतीय हैं जो यूरोप के अलग-अलग देशों से भारत के लिए रवाना हुए थे उन्हें दुबई एयरपोर्ट से भारत के लिए विमान पकड़ना था। लेकिन दुबई एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और ये लोग एयरपोर्ट पर ही फंसे हुए हैं। इन यात्रियों की वतन वापसी संभव नहीं हो पा रही है।

ऐसे ही एक भारतीय जाझू नायर ने ट्वीट कर भारतीय विदेश मंत्रालय और PMO इंडिया से मदद की गुहार लगाई है। एयरपोर्ट पर फंसे नायर ने ट्वीट कर कहा, मैं यहां से बाहर निकलना चाहता हूं। उन्होंने कहा दुबई में मेरे रिश्तेदार हैं। अगर मुझे दुबई एयरपोर्ट छोड़ने की अनुमति दी जाए तो मैं उनके यहां जाकर रह सकता हूं। कृपया इस निराशाजनक स्थिति में मेरी मदद करें।

जाझू नायर की तरह ही कई लोग एयरपोर्ट पर जमीन पर सोने को मजबूर हैं। न उनके पास खाने को कुछ है न ही वतन लौटने का कोई जरिया। यह आलीशान एयरपोर्ट अब लोगों को कैदखाने की तरह लगने लगा है। भारतीय ही नही बल्कि दुबई एयरपोर्ट पर अन्य देशों के लोग भी फंसे हुए हैं। एक श्रीलंकाई नागरिक ने ट्वीट कर कहा, दुबई एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया जाएगा। मेरे पास वतन लौटने का कोई रास्ता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *