गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है पाकिस्तान: शाहनवाज

Pakistan BJP Supreme Court

अविश्वास से घिरा यह पड़ोसी देश

Spread the love

नई दिल्ली। भाजपा ने पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट के जजों पर भारत के जासूस होने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर गैरमुस्लिम होने के आरोपों पर चिंता व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि चारों ओर अविश्वास से घिरा यह पड़ोसी देश अपने ही जाल में उलझ गया है और गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है।

भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां यूनीवार्ता से कहा कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों को पाकिस्तान के नेता रॉ और भारत का जासूस बता रहे हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान सेना प्रमुख जनरल बाजवा के हाथ की कठपुतली हैं। पाकिस्तान में कहा जाता है कि खाता न बही जो बाजवा कहें वही सही। लेकिन अब पाकिस्तान की फौज में भी बगावत के सुर उठने लगे हैं। कई जनरल अपने सेना प्रमुख के खिलाफ बगावत के मूड में आ गये हैं।

हुसैन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जनरल बाजवा के कार्यकाल को छह माह बढ़ाने का फैसला सुनाया तो इमरान खान सरकार और पाकिस्तान तहरीके इंसाफ सेना प्रमुख के विरुद्ध दुष्प्रचार में लग गयीं हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का अपने ही सेना प्रमुख पर विश्वास नहीं रहा। जनरलों का भी सेना प्रमुख पर विश्वास नहीं है। सेना प्रमुख को सुप्रीम कोर्ट के जजों पर विश्वास नहीं है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हर किसी को किसी अन्य पर विश्वास नहीं रहा और हर कोई एक दूसरे के खिलाफ साजिश करने में लगा है। चारों ओर से अविश्वास में घिरा पाकिस्तान अपने ही बुने जाल में बुरी तरह से उलझ गया है और एक गृह युद्ध की ओर बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *