भारत की सीमाओं के अंदर संसद को निर्णय लेने का पूर्ण अधिकार: अमित शाह

Jammu-Kashmir अनुच्छेद 370 केंद्र शासित राज्य

भारत की संसद सीमाओं के अंदर कोई भी निर्णय ले सकती हैं

Spread the love

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में कहा कि भारत की संसद को पूर्ण अधिकार है कि वो भारत की सीमाओं के अंदर कोई भी निर्णय ले सकती है। बता दे कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में लगी धारा 370 को हटा दिया गया है। जिसको लेकर लोकसभा में कुछ विपक्षियों द्वारा अनुच्छेद 370 का विरोध किया जा रहा है, वही गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यहां पर उपस्थित एक दो लोगो के अलावा किसी ने अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध नही किया। वो चाहते है कि अनुच्छेद 370 हट जाए, लेकिन उनके सामने वोट बैंक का प्रश्न खड़ा हो जाता है।

अमित शाह ने आगे कहा कि ‘देश का बच्चा-बच्चा बोलता है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।’ हम ये क्यों नहीं बोलते कि यूपी देश का अभिन्न अंग है, तमिलनाडु देश का अभिन्न अंग है। ऐसा इसलिए है क्योंकि 370 ने इस देश और दुनिया के मन में एक शंका पैदा कर दी थी कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है या नहीं।

अमित शाह ने कहा कि जहां तक केंद्र शासित राज्य का सवाल है तो मैं देश और मुख्य रूप से घाटी के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि स्थिति सामान्य होते ही जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने में हमें कोई संकोच नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 371 की बात करके देश को गुमराह किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *