महाबलीपुरम के बीच पर मोदी ने चलाई स्वच्छता की मुहिम

Pm modi Plastic Mahabalipuram

मोदी ने देश में स्‍वच्‍छता और सिंगल यूज प्‍लास्टिक को लेकर देशभर में चलाई गई अपनी मुहिम को बल दिया।

Spread the love

नई दिल्‍ली। चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग भारत में दो दिवसीय दौरे पर आये हुए है। आज शी जिनपिंन का दो दिवसीय भारत दौरा है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात-वार्ता करने के लिए के लिए महाबलीपुरम (ममल्‍लापुरम) में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह महाबलीपुरम के बीच पर पहुंचे है।

प्रधानमंत्री मोदी ने समुद्र तट पर प्‍लास्टिक का कचरा फैला देख, साफ करने का बीड़ा उठाया और उन्‍होंने खुद प्‍लास्टिक के इस कूड़े को उठाकर बीच को साफ किया। इस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्‍वच्‍छता और सिंगल यूज प्‍लास्टिक को लेकर देशभर में चलाई गई अपनी मुहिम को बल दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो भी शेयर किया। पीएम मोदी द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में समुद्र तट पर फैले हुए प्‍लास्टिक की खाली बोतलों और अन्‍य कचरे को इक्ट्ठा करते हुए दिखे। उन्‍होंने करीब आधे घंटे तक बीच पर सफाई अभियान चलाया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में बताया कि इस कचरे को उठाने के बाद उन्‍होंने इसे होटल स्‍टाफ जयराज को सौंप दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्‍वच्‍छता का संदेश देते हुए कहा कि हम यह सुनिश्चित करें कि हमारे सार्वजनिक स्थान साफ-सुथरे रहें।

पीएम नरेंद्र मोदी की इस वीडियो संदेश को महज 26 मिनट में ही 15 हजार से ज्‍यादा लोगों ने लाइक किया और करीब साढ़े पांच हजार कमेंट आए। सभी लोगों ने उनके इस कदम की जमकर सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *