जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा: अमित शा​ह

बंगाल योगदान भाजपामय

पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए कटिबद्ध

Spread the love

कोलकाता। नवरात्रे के पवान दिनों में बंगाल के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो सरकार बनी है। उसमें बीजेपी 300 का आंकड़ा पारकर पाई उसमें सबसे बड़ा योगदान बंगाल का रहा है। जनता अगर ऐसा भरोसा नहीं करती तो ये नहीं हो पाता, अगले चुनाव में बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

अमित शाह ने आगे कहा कि 2014 में 2 सीटें मिली थीं और अबकी यहां से लोकसभा में 18 सीटें मिली। पूरा बंगाल भाजपामय बन गया है। 40 फीसदी वोट मिला है, ढाई करोड़ बंगाली जनता ने वोट दिया है। लेकिन इसके बाद भी पिछले 4 महीनों में 30 कार्यकर्ता शहीद हो गए हैं। आनेवाले चुनाव में जो लहू बहा है यहां पर पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए कटिबद्ध है।

अमित शाह ने कहा कि धारा 370 और बंगाल का साथ रहा है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने नारा लगाया था कि एक देश में दो संविधान नहीं रहेंगे। उनको गिरफ्तार किया गया और मृत्यु हो गई। कांग्रेस ने सोचा मामला खत्म हो गया। हम जनसंघवाले हैं जिनको पकड़ते हैं उनको छोड़ते नहीं है। 73 साल के बाद हमने एक ही बार में खत्म कर दिया। जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है।

उन्‍होंने कहा कि आज बंगाल में चल रहा है कि बीजेपी बाहरी पार्टी है। ममता दीदी आपने इतिहास नहीं पढ़ा है। जब ये पूरा बंगाल, पूर्वी पाकिस्तान (मौजूदा बांग्‍लादेश) में जानेवाला था तो हमारे नेता श्यामा प्रसाद ने नारा दिया था बंग-बंग, अगर आज ये हिन्दुस्तान का हिस्सा है वो हमारे नेता के कारण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *