दिल्ली में कोरोना के नए आंकड़ों ने दी दहशत की दस्तक

Spread the love

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में शुक्रवार को कोरोना सक्रंमण के 6608 और 118 लोगों की मौत के नए मामलें सामने आए है। दिल्ली में कोरोना को काबू करने के लिए दिन—प्रतिदिन प्रयास किए जा रहे है लेकिन कोरोना के प्रभाव में कोई राहत देखने को नही मिल रही। दिल्ली में बढ़ते कोरोना सक्रंमण का प्रभाव अब दिल्ली एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है। जिसके कारण नोएडा और गुरुग्राम के बार्डरों पर कोरोना के टेस्ट भी किए जा रहे है।

शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार नोएडा में इस वक्त कोरोना के 1400 से अधिक एक्टिव केस हैं। नोएडा में अभी तक कोरोना के 21,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 74 लोगों की मौत हुई है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए नोएडा और गुरुग्राम बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है।

हरियाणा सरकार ने भी उत्तर प्रदेश सरकार की तरह दिल्ली की सीमा से लगे शहरों में बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट कराने का निर्णय लिया है। गुरुग्राम में दाखिल हो रहे वाहन चालकों का टोल टैक्स पर कोविड टेस्ट हो रहा है. साइबर सिटी के भीड़ भाड़ वाले इलाकों से लेकर मॉल, सरकारी ऑफिस में रैंडम टेस्टिंग की जा रही है। गुरुग्राम में नवंबर में 11,000 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं और 63 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में कोरोना को काबू करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है तथा इलाज के लिए अस्पतालों में आईसीयू और दूसरी सुविधाओं पर काम जारी है। दिल्ली में कोरोना सक्रंमण के आकड़ो में के साथ—साथ कोरोना से मृत्युदर में भी तेजी हो रही है। जिसके कारण दिल्ली के श्मशान घाटों में चिताएं जलाने के लिए वेटिंग चल रही है दिल्ली में हर दिन कोरोना के नए आंकड़े दहशत की दस्तक दे रहे हैं।

कोरोना के नियमों के उल्लघंन करने वालो के लिए शनिवार से सरकार ने 500 रूपये के जुर्माने को बढ़ाकर 2000 रुपये का जुर्माना कर दिया है। मास्क ना लगाना, क्वारनटीन नियमों का उल्लंघन करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करना और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर अब 2 हजार रुपये का जुर्माना है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *