13 से 16 जनवरी तक जारी रहेगा ऑरेंज अलर्ट

Spread the love

नई दिल्ली। पहाडी क्षेत्रो में भारी बर्फबारी होने के कारण उत्तरी भारत दिल्ली समेत अन्य राज्यो में बढ़ती ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है। उत्तरी राज्यों में बारिश के कारण कोहरे व शीतलहर में तेजी हो गई। जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी रुकने के बाद बारिश में राहत देखने को मिली है लेकिन लेकिन ठंड, कोहरे व शीतलहर में तेजी देखने को मिली हैमौसम विभाग ने 13 से 16 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

No respite from cold wave in Delhi till Sunday, Met issues orange alert -  The Daily Guardian

आपको बता दे कि मौसम विभाग ने उत्तर भारत के पंजाब हरियाणा और राजस्थान आदि हिस्सों में अगले दो दिन तक भारी ठंड का अनुमान जताया है मौसम विभाग ने दिल्ली समेत उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में अगले 3 दिन का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिस दौरान 3 डिग्री तापमान तक रहने व घने कोहरे का अनुमान जताया है तथा हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, यूपी और एमपी में अगले 4-5 दिन तक शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट है।

Fresh snowfall in J&K and Ladakh increases cold, meteorological department  issues 'Orange alert' - TellyUpdates.Tv

दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में तेज बारिश की संभावना जताई है बुधवार की सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के पास दर्ज किया गया है। कश्मीर मे बर्फबारी के कारण आवाजाही पर रोक लगा दी है, सड़क पर बर्फ की मोटी चादरें बिछ गई हैं जिसके कारण रास्तो को बंद कर आवाजाही पर रो लगाकर उन्हे हटाने का काम जारी है।

ये भी पढ़े : भारी बर्फबारी होने के कारण फ्लाइट हुई रद्द, वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *